Akshara singh Biography in hindi – अक्षरा सिंह जीवनी हिन्दी मे

Akshara singh Biography in hindi


नमस्ते मित्रों आज में फिर से आपके लिए एक और जिवनी लेकर आया हूं! Akshara singh biography in hindi यह जीवनी भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की जानी मानी कलाकार अक्षरा सिंह की है तो चलिए शुरू करते है

अक्षरा सिंह परिचय

अक्षरा सिंह भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की जानी मानी अभिनेत्री है अक्षरा सिंह अपने ऐक्टिंग और खूबसूरती के लिए दम पर भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में और लोगों के दिलों मैं अपनी अलग छाप छोड़ी है! Akshara singh Biography in hindi

अक्षरा सिंह का जन्म और परिवार

भोजपुरी फ़िल्मों की प्रसिद्ध अभिनेत्री अक्षरा सिंह का जन्म पटना के बिहार में तारीख 30 अगस्त 1993 के दिन हुआ था! अक्षरा Akshara singh biography in hindi

सिंह के माता का नाम नीलिमा सिंह और पिता श्री का नाम बीपिन सिंह है! अक्षरा सिंह के माता पिता ने लंबे समय तक भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में काम किया था! अक्षरा सिंह ने पढ़ाई कर के ग्रेजुएशन पूर्ण है!

अक्षरा सिंह का भोजपुरी फ़िल्मों का सफर

जब वह अपनी शुरुआती पढ़ाई पटना मैं कर रही थी! तब से ही उसको फ़िल्मों में सोख था और अक्षरा के माता-पिता भी इसी लाइन में होने से अक्षरा ने फिल्म इंडस्ट्री में जाने के लिए पढ़ाई के साथ-साथ छोटी सी उमर में डांस और ऐक्टिंग की तैयारी शुरू कर दी थी! Akshara singh biography in hindi

इसके बाद अक्षरा के माता पिता और पूरा परिवार मुंबई में सेटल हो गए! काम की तलाश में अक्षरा सिंह फ़िल्मों मैं ऑडिशन देने लगी काफी मेहनत और लगन और उसके माता पिता के सहयोग से अक्षरा सिंह को सन 2010 को पवन सिंह के साथ सत्यमेव जलते फिल्म में ऐक्टिंग का मोका मिला! इस भोजपुरी फिल्म से अक्षरा सिंह को दर्शकों का खूब सहयोग और प्यार मिला!

इसके अलावा भी अक्षरा सिंह ने लगातार भोजपुरी फ़िल्मों मैं काम किया जेसे की दिलेर, हम हैं बाकी बिहारी जेसी अनेक फ़िल्मों मैं काम किया और सफ़लता के साथ-साथ दर्शकों का प्यार भी मिला! आज अक्षरा सिंह एसे मुकाम पर है जंहा पहुचना आसान नहीं था!

अक्षरा सिंह एक अच्छी अभिनेत्री के साथ साथ एक गायिका भी है उनका आवाज सुरीला है! अक्षरा सिंह का गाना “जिस पहले को दिल से चाहा” करोड़ों लोगों ने पसंद किया और उनको सहयोग किया! अक्षरा सिंह अभिनेत्री, गायिका के साथ साथ एक डांसर भी है अपने डांस की कला से अक्षरा ने भोजपुरी सिनेमा घरों में धूम मचा के रखी है!

अक्षरा सिंह टेलीविजन करियर

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के अलावा अक्षरा सिंह ने टेलीविजन शो में भी काम किया है! काला टीका नामक शो मैं अक्षरा सिंह ने 2015 को जीटीवी चैनल में अभिनय किया था! इसके बाद अक्षरा ने सोनी सब चैनल के शो सूर्यपुत्र कर्ण में भी देखने को मिली थी! इसके बाद अक्षरा सर्विस वाली बहु शो मैं नझर आई थी!

भोजपुरी सिनेमा की ये खूबसूरत और सुंदर अभिनेत्री सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा ऐक्टिव रहती है! अक्षरा की फैन की संख्या आप इनके सोशल मीडिया अकाउंट से लगा सकते है! सोशल मीडिया पर इनके करोड़ों फैन्स है!

अक्षरा सिंह निजी जीवन की जानकारी

इनका पूरा नाम अक्षरा सिंह है! इनको लोग प्यार से अक्षरा बुलाते है! इनकी सन 2021 मैं उम्र 28 वर्ष की है! इनका धर्म हिन्दू है! अक्षरा सिंह का जन्म स्थान पटना की राजधानी बिहार मे हुआ था! उनका 2021 का घर का पता मुंबई महाराष्ट्र है! अक्षरा की राशि चिन्ह कन्या है और उनके पास भारत देश की नागरिकता है! अक्षरा की पहली फिल्म 2011 को प्राण जाए पर वचन न जाए रिलीज हुई थी! उनकी पहली टीवी सीरियल काला टीका 2015 को आई थी!

अक्षरा सिंह शारीरिक जानकारी

अक्षरा का वजन 65 किलोग्राम है! अक्षरा की लंबाई 5 फुट 6 इंच है! अक्षरा के बालों का कलर काला है और उनकी आँखों का कलर गहरा भूरा है! अक्षरा की कमर 28 इंच की है!

Also Reed:- Sushant singh rajput biography in hindi

अक्षरा सिंह के बारे में तथ्य

▪︎अक्षरा सिंह किसी भी व्यसनी पदार्थ का सेवन नहीं करती है!

▪︎ अक्षरा को डांस और ऐक्टिंग के साथ गिटार बाजने सोख है! जब वह फ्री होती है तब वह गिटार बजाना पसंद करती है!

▪︎अक्षरा सिंह डांस और फ़िल्मों के अलावा गाना गाने का भी हुनर है! कई फ़िल्मों के लिए उन्होंने गया भी है!

▪︎ अक्षरा सिंह ने भोजपुरी गाने रियलिटी सिंगिंग शो को भी होस्ट किया है!

▪︎ अक्षरा सिंह के इंस्टाग्राम अकाउंट पर 3 मिलियन से भी ज्यादा की फॉलोवर की संख्या है!

▪︎ अक्षरा सिंह ने अभी तक शादी नहीं की है! उनका पहले पवन सिंह से लंबे वक्त तक रिलेशन चला फिर पवन सिंह ने किसी और से शादी कर ली तो इनका रिलेशन ख़तम हो गया!

▪︎ अक्षरा सिंह ने बहुत सारे भोजपुरी स्टार के साथ फ़िल्मों मैं काम कर चुकी है!

▪︎ अक्षरा सिंह ने छोटी सी उम्र मैं अपनी मेहनत और काम करने के लगन से आज वह भोजपुरी इंडस्ट्री मैं स्टार है और लोगों के दिल पे राज करती है!

▪︎अक्षरा सिंह को अमिताभ बच्चन की फिल्म बहुत अच्छी लगती है एसा उन्होंने अपने एक इंटरव्यू मैं कहा था!

Akshara singh Biography in hindi

उम्मीद करता हूं आपको यह जितनी पढके कुछ ज्ञान मिला होगा एसे ही आप हमारे लिए प्यार और सहयोग देते रहिए!

Leave a Comment