Bhuvan bam biography in hindi – भुवन बाम जीवनी हिन्दी मे

आज हम सब लोग भुवन बाम को पसंद करते है। भुवन बाम ने हमको बहुत हंसाया है अपनी कॉमेडी वीडियो के जरिए। इसलिए आज सब के जुबा पर BB ki vines यानी कि भुवन बाम टॉप ऐक्टर में से एक है और लोग भी उनको बहुत पसंद करते है आज हम विस्तार से जानेंगे की केसे bhuvan bam ने इतना बड़ा मुकाम हासिल किया। bhuvan bam biography in hindi.

General information :- bhuvan bam biography in hindi:
जन्म Date of birth :-22 जनवरी 1994
जन्म स्थान Birth place :- वडोदरा, गुजरात
पूरा नाम :-भुवन बाम
पिता का नाम :-अवनिंद्र बाम
माता का नाम :-पदमा बाम
स्कूल school name :-ग्रीन फील्ड्स स्कूल, नई दिल्ली
कॉलेज collage name :-शहीद भगत सिंह कॉलेज
शिक्षा Education :-स्नातक graduate
व्यावसाय Profesion :-youtuber, अभिनेता, संगीतकार, सोशल मीडिया influencer
यूट्यूब की पहली वीडियो debut :-जून 2015
youtube subscribers :-22 मिलियन +
वैवाहिक स्थिति :- अवैवाहिक
धर्म religion :-हिन्दू
bhuvan bam biography in hindi

भुवन बाम का शुरुआती जीवन

हम सब के पसंदीदा व्यक्ती भुवन बाम का जन्म 22 जनवरी 1994 को गुजरात के एक हिन्दू परिवार में हुआ था। लेकिन इनका पालन पोषण नोएडा में हुआ था और उनकी शुरुआती पढ़ाई भी नोएडा की एक पब्लिक स्कूल में हुई थी। भुवन बाम बचपन से ही लोगों को बहुत हँसाया करते थे। जब वे स्कूल में थे और बच्चे बोर हो जाते थे तो भुवन बाम उनको मनोरंजीत करते थे। भुवन बचपन से ही सबको हशाते आए है।

अपनी स्कूल की प्राथमिक शिक्षा के बाद भुवन ने आगे की पढ़ाई करने के लिए अपना दाखिला शहीद भगत सिंह कॉलेज में करा लिया। भुवन बाम अपने कॉलेज के दिनों में दिल्ली की एक मुगलई रेस्तरां में गायक के रूप मे नोकरी करते थे और उसी पेसे से वो अपना खर्च उठाते थे। भुवन को बचपन से ही गाने का बहुत शोख था। आपको पता नहीं होगा भुवन छोटी सी उम्र से गा रहे है संगीत उनके लिए जुनून है। bhuvan bam biography in hindi.

भुवन बाम यूट्यूब करियर

भुवन बाम एक दिन समाचार देख रहे थे जिसमें उनको एक रिपोर्टर मिला जो एक माँ से उनके बेटे के बारे मे पूछ रहा था जिसका बेटा इस दुनिया से चला गया था। यही वो समय था जब भुवन बाम को लगा कि कुछ करना चाहिए। इसलिए भुवन ने 1 वीडियो बनाया और facebook पर अपलोड कर दिया देखते ही देखते वो वायरल हो गया और तेजी से व्यू बढ़ने लगे।

facebook में वायरल होने के बाद वो साल 2015 में यूट्यूब में आए और वीडियो डालना शुरू कर दिया। उनकी channel का नाम bb ki vines है जो आज भी इसी नाम से यूट्यूब पर मौजूद है। भुवन बाम इस चैनल पर कॉमेडी वीडियो अपलोड करते है। खास बात यह है कि वीडियो में बहुत सारे चरित्र है लेकिन वो सारे पात्र भी खुद भुवन बाम ही करते है।

Bhuvan
Banchod das
Sameer fuddi
Titu mama
Bablu
Janki
Mr.verma
Adrak baba
Mr.hola
Papa maakichu
Detective mangloo
Dr.sehgal
Babli sir

bb ki vines चैनल पर भुवन बाम 2 से 10 मिनिट की विडियो अपलोड करते है। जिसमें वो किशोर वय के जीवन मे होने वाली हसी मज़ाक करते है शुरुआत में ये Facebook पर सारे वीडियो अपलोड करते थे लेकिन अब ये यूट्यूब पर ही वीडियो अपलोड करते है। ये अभिनेता के साथ-साथ अच्छे सिंगर भी है और उन्होंने कहीं गाने भी इस चैनल में डाले है।

भुवनेश्वर बाम उर्फ भुवन बाम ने बहुत मेहनत की है आज भुवन बाम की चैनल पर 22+ मिलियन से ज्यादा subscribers है और आज तक उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

भुवन बाम के गाने

भुवन बाम एक कॉमेडियन के साथ-साथ एक अच्छे संगीतकार भी है। बचपन से ही संगीत का उनको जुनून है। इसी जुनून के चलते उन्होंने कई सारे गाने अपने यूट्यूब चैनल bb ki vines पर अपलोड किए है। भुवन बाम का पहला गाना साल 2016 के अगस्त महीने में रिलीज हुआ था, गाने का नाम तेरी मेरी कहानी था। इस वीडियो पर भुवन बाम को 19+ मिलियन से ज्यादा व्यू मिले है। इस गाने के अलावा और भी गाने उनके चैनल पर है। संग हूं तेरे, राहगुज़ार, सफर और अजनबी इंन गानों पर भी भुवन को ऑडिएंस का बहुत प्यार और सपोर्ट मिला है। bhuvan bam biography in hindi

भुवन बाम की फ़िल्में

भुवन बाम ने यूट्यूब के अलावा कुछ शॉर्ट फ़िल्मों और शो में भी काम किया है। सबसे पहले वो 2019 में एक माइक स्टेंड में देखने मिले थे। फिर वो बिंगो कॉमेडी अड्डा में 2021 में देखने मिले। इसके अलावा भुवन बाम की अपनी वेब सीरीज भी है जो यूट्यूब पर सभी दर्शकों के लिए निशुल्क है। इस वेब सीरीज का नाम ढिंढोरा ( Dhindora) है। यूट्यूब पर वेब सीरीज अपलोड करने वाले ये पहले यूट्यूबर है। इस वेब सीरीज को प्रमोट करने के लिए भुवन बाम big boss शो में गए थे। जब भुवन बाम ने ट्विटर पर ढिंढोरा के बारे मे कहा था तो यूट्यूब की CEO ने भुवन बाम को प्रोत्साहित किया था। इससे आप समज सकते है कि भुवन बाम कितने पॉपुलर है।

Bal gangadhar tilak biography in hindi

यह वेब सीरीज बहुत अच्छी है। इस वेब सीरीज में टोटल 8 एपिसोड है। इसमे भुवन बाम के वो सारे चरित्र है जो उनके नॉर्मल वीडियो में होती है। इस वेब सीरीज की कहानी भी एकदम हटके है। भुवन बाम ने इस वेब सीरीज का काम 2017 में ही कर दिया था। इस सीरीज के लास्ट एपिसोड में भुवन के अलावा कई बड़े बड़े और यूट्यूबर भी है जेसे carryminati, aashish chanchlani triggered इंसान।

भुवन बाम के सोशल मीडिया अकाउंट (Bhuvan bam social media accounts)

Bhuvan bam biography in hindi
youtube cannel account :-BB ki vines
Instagram account :-click here
facebook page account :-click here
Twitter account :-click here
bhuvan bam biography in hindi

भुवन बाम पुरूस्कार (Bhuvan bam awards)

● पहला पुरस्कार भुवन बाम को 2016 में मिला ये अवार्ड दक्षिण कोरिया में आयोजित web tvasia में यूट्यूब पर फेमस यूट्यूब चैनल के लिए भुवन बाम को मिला था।

● साल 2019 में आई भुवन की शॉर्ट फिल्म प्लस माइनस फ़िल्मफ़ेअर अवार्ड के लिए चुन्नी गई जिससे भुवन बाम को फ़िल्मफ़ेअर अवार्ड मिला।

● साल 2019 में bb ki vines को ग्लोबल एंटरटेनर के लिए उनको 2019 में वर्ल्ड ब्लॉगर अवार्ड से सम्मानित किया गया।

भुवन बाम की पसंद

भुवन का पसंदीदा खाना:-बटर चिकन और मसालेदार टैंगी कढ़ाई चिकन
भुवन का पसंदीदा अभिनेता:-नवाजुद्दीन सिद्दीकी
भुवन के पसंदीदा रंग:-सफेद और काला
भुवन के पसंदीदा शोख:-वीडियो बनाना, गाना, गिटार बजाना
भुवन के पसंदीदा टीवी शोज:-गेम ऑफ थ्रोन्स और द बिग बैंग थ्योरी
bhuvan bam biography in hindi

दोस्तो में आशा करता हूं आपको bhuvan bam biography in hindi पढके मजा आया होगा अगर आपको bhuvan bam biography in hindi पढके मजा आया हो तो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ये आर्टिकल अपने दोस्तों और रिस्तेदार के साथ शेयर जरूर कीजिए धन्यवाद।

1 thought on “Bhuvan bam biography in hindi – भुवन बाम जीवनी हिन्दी मे”

Leave a Comment