Miss Universe 2021 Harnaaz Sandhu Biography, Age, Husband, Boyfriend, Family, Education

Miss Universe 2021 Harnaaz Sandhu Biography :- नमस्कार दोस्तों साल 2021 में आयोजित एक प्रतियोगिता जो मिस यूनिवर्स पेजेंट के नाम से प्रसिद्ध है। वह प्रतियोगिता पिछले कई सालों से चली आ रहीं है और इस साल 2021 में 70 वां मिस यूनिवर्स पेजेंट इलियट, इज़राइल में आयोजित किया गया था। इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेना और इसको जितना यह अपने आप मे ही एक बड़ी चुनौती वाला काम है। भारत ने अब तक यह खिताब 2 बार ही अपने नाम किया है। पहला खिताब वर्ष 1994 में प्रसिद्ध अभिनेत्री सुष्मिता सेन ने बहुत अच्छा प्रदर्शन कर यह खिताब अपने नाम किया था और आपको बता दें कि उसके 6 वर्ष बाद साल 2000 में लारा दत्ता ने भी इस खिताब को जीता था।

इसी तरह मिस यूनिवर्स के इस 21 साल के सूखे को Harnaaz Kaur Sandhu ने फिर से हरा भरा कर के देश का और देश वासियों का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया। एसे में दोस्तों आप हरनाज़ कौर संधू का जीवन परिचय अवश्य जानना चाहते होंगे। एसे में बहुत से लोग तरह तरह की Querie गूगल पर सर्च करते है जैसे कि Harnaaz Sandhu Birthplace, Harnaaz Sandhu Father, Harnaaz Sandhu Mother, Harnaaz Sandhu Height and Weight, Harnaaz Sandhu Biography, Who Is Harnaaz Sandhu तो आइये साथियो आप को हरनाज़ कौर संधू का जीवन के बारे मे बताते है।

Table of Contents

हरनाज संधू का जीवन परिचय (Harnaaz Sandhu Biography)

नाम:-हरनाज़ संधू
पूरा नाम:-हरनाज़ कौर संधू
प्रसिद्दि:-मिस यूनिवर्स बनने वाली तीसरी भारतीय
टाइटल:-मिस यूनिवर्स 2021
जन्म तारीख:-3 मार्च 2000
उम्र:-22 साल (साल 2022 में)
जन्म स्थान:-चंडीगढ़, भारत
गृहनगर:-चंडीगढ़, भारत
शिक्षा:-पोस्ट ग्रेजुएट
स्कूल:-शिवालिक पब्लिक स्कूल, चंडीगढ़
कॉलेज:-गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स, चंडीगढ़
राशि:-वृषभ राशि
धर्म:-सिख धर्म
नागरिकता:-भारतीय
पेशा:-मॉडल
Harnaaz Sandhu Biography

हरनाज़ कौर संधू जन्मस्थान और प्रारंभिक जीवन (Harnaaz Kaur Sandhu Birthplace And Early Life)

हरनाज़ कौर संधू का जन्म साल 2000 में चंडीगढ़, भारत में हुआ था। वह अपने कार्य की बदौलत आज एक सफल भारतीय अभिनेत्री, मॉडल और ब्यूटी क्वीन हैं। वह 2018 मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार हैं।

हरनाज़ कौर संधू इंडिया शी के हसल स्टूडियो में 4 जुलाई 2018 को गई थी। वह 2021 में “यारा दिया पू बरन” और “बाई जी कुट्टंगे” दो पंजाबी फिल्मों में दिखाई दीं।

हरनाज़ कौर संधू ने 30 सितंबर, 2021 को मुंबई के हयात रीजेंसी होटल में चंडीगढ़ के लिए मिस दिवा 2021 के रूप में 19 अन्य विजेताओं के खिलाफ प्रतिस्पर्धा की थी।

हरनाज़ संधू की शिक्षा (Harnaaz Sandhu Education)

हरनाज संधू ने अपनी शुरूआत की प्राथमिक शिक्षा शिवालिक पब्लिक स्कूल, चंडीगढ़ से की थी, उसके बाद आगे विश्वविद्यालय की पढाई पूरी करने के लिए उन्होंने गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स, चंडीगढ़ में दाखिला ले लिया और वंहा से हरनाज कौर संधू ने अपनी पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री ली।

हरनाज़ संधू परिवार और पति (Harnaaz Sandhu Family And Husband)

हरनाज़ कौर संधू एक सिख परिवार से ताल्लुक रखती है। उनके पिता का नाम प्रीतमपाल सिंह संधू और माता का नाम रूबी कौर संधू है। हरनाज़ कौर का एक भाई भी है जिसका नाम हरनूर सिंह संधू है।

Harnaaz Sandhu Father :-प्रीतमपाल सिंह संधू
Harnaaz Sandhu Mother :-रूबी कौर संधू
Harnaaz Sandhu Brother :-हरनूर सिंह संधू
Harnaaz Sandhu Husband :-अविवाहित
Harnaaz Kaur Sandhu Family

बहुत से लोग जानना चाहते है कि क्या हरनाज़ कौर संधू शादीशुदा है? अगर हरनाज़ कौर संधू शादीशुदा है तो उनके पति का नाम क्या है? Who Is Harnaaz Sandhu Husband? तो आपको में बता दूँ कि साल 2000 में जन्म लेने वाली हरनाज़ कौर संधू अविवाहित है उनका Marital Status Unmarried है।

हरनाज़ संधू कौन है? (Who is Harnaaz Kaur Sandhu?)

हरनाज कौर संधू साल 2021 की नई मिस यूनिवर्स इंडिया की विजेता हैं। 21 साल की हरनाज कौर संधू ने अपने जीवन काल के दौरान कई ब्यूटी पेजेंट जीते हैं। मॉडलिंग के अलावा हरनाज कई पंजाबी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। हरनाज का जन्म चंडीगढ़ शहर में हुआ था और उन्होंने वहां स्कूल और कॉलेज में पढ़ाई की थी।

Miss Universe 2021

हरनाज़ संधू करियर (Harnaaz Sandhu Career)

हरनाज कौर ने अपनी किशोरावस्था में ही मॉडलिंग करना शुरू कर दीया था। मिस यूनिवर्स पेजेंट पर ध्यान केंद्रित करने से पहले हरनाज कौर संधू कई मॉडलिंग और फैशन शो में दिखाई दीं है। “एक तमाशा” एक प्रकार का सार्वजनिक मनोरंजन कार्यक्रम है जिसमें लोग अवधि की वेशभूषा में तैयार होते हैं और अपनी ऐतिहासिक पोशाक लोगों को दिखाते हैं।

हरनाज कौर संधू ने कम उम्र से ही प्रतियोगिता में भाग लेना शुरू कर दिया था। हरनाज कौर संधू ने मिस चंडीगढ़ 2017 और मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया 2018 जैसे कई खिताब जीते है और उसी वर्ष उन्हें टाइम्स फ्रेशफेस मिस चंडीगढ़ का ताज पहनाया गया।

संधू का पहला प्रोफेशनल फोटोशूट चंडीगढ़ के हसल स्टूडियो में सेलिब्रिटी फोटोग्राफर आर्यमन भाटिया ने करवाया था।

हरनाज़ संधू पुरूस्कार (Harnaaz Sandhu Award)

  • साल 2017 में हरनाज कौर संधू ने मिस चंडीगढ़ का खिताब जीता था।
  • साल 2018 में उन्होंने मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया का खिताब अपने नाम किया था। 
  • हरनाज़ संधू ने साल 2019 में फेमिना मिस इंडिया पंजाब का खिताब भी अपने नाम किया था। 
  • साल 2021 में मिस दिवा यूनिवर्स बन चुकी है भारत की हरनाज़ कौर संधू। 

Also Read:- Maharana Pratap Biography

Also Read:- Chhatrapati Shivaji Maharaj Biography

हरनाज़ संधू की ऊंचाई और वजन (Harnaaz Sandhu Height And Weight)

लंबाई:-5 फीट 9 इंच
वजन:-50 किग्रा
शारीरिक माप:-34-26-34
आँखों का रंग:-भूरा
बालो का रंग:-भूरा
Harnaaz Sandhu Height And Weight

हरनाज़ कौर संधू विवाद (Harnaaz Kaur Sandhu Controversy)

साल 2021 के शुरुआत के जनवरी महीने में पहली बार शुरू हुआ था हिजाब विवाद। जो आज भी सुर्खियों में है। हाल ही में, हिजाब जैसी पंक्ति के मुद्दे को एक बार फिर से उठाते हुए, मिस यूनिवर्स 2021 हरनाज़ कौर संधू ने लोगों से लड़कियों को धर्म के लिए लक्षित करने के लिये बंद करने का नम्र आग्रह किया। हरनाज ने कहा कि हिजाब पहनना लड़कियों की पसंद है। आइए जानते है हरनाज ने इस विषय पर अपना क्या मंतव्य रखा।

"अगर कोई लड़की हिजाब पहनती है, या पहनना चाहती है तो यह उसकी पसंद है। भले ही वह किसी पर हावी हो रही हो, उसे आगे आने और बोलने की जरूरत है। उसे वैसे ही जीने दो जैसे वह जीना चाहती है। हम विभिन्न संस्कृतियों की महिलाएं हैं और हमें उनकी सम्मान करने की आवश्यकता है''

हरनाज़ संधू नेट वर्थ (Harnaaz Sandhu Networth)

हरनाज़ कौर संधू एक भारतीय पंजाबी अभिनेत्री, मॉडल और ब्यूटी पेजेंट टाइटलहोल्डर हैं, जिन्हें मिस यूनिवर्स 2021 का ताज पहनाया गया था। उन्हें हर महीने तकरीबन 2,50,000 रुपये का वेतन मिलता है। Harnaaz Sandhu Networth में मिस यूनिवर्स 2021 विनिंग अमाउंट का एक बड़ा हिस्सा है जो 500,000 अमेरिकन डॉलर है।

उन्हें पहले साल 2021 की मिस दिवा के रूप में ताज पहनाया गया था और हरनाज़ मिस यूनिवर्स का ताज पहनने वाली तीसरी भारतीय महिला बन गई थीं। आंकड़ों और सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मिस यूनिवर्स 2021 हरनाज कौर संधू की कुल संपत्ति कम से कम 4 मिलियन डॉलर जितनी है जो उनको पुरूस्कार, मोडलिंग और बड़ी बड़ी कंपनी के विज्ञापन करने से मिली है।

FAQ’s About Harnaaz Kaur Sandhu

हरनाज़ कौर संधू का जन्म कब हुआ था?

हरनाज़ कौर संधू का 3 मार्च 2000 को हुआ था।

हरनाज़ कौर संधू का जन्म कहाँ हुआ था?

हरनाज़ कौर संधू का जन्म चंडीगढ़, भारत के एक सिख परिवार में हुआ था।

हरनाज़ कौर संधू कब मिस दिवा बनी?

हरनाज़ कौर संधू वर्ष 2021 में मिस दिवा बनी।

हरनाज़ कौर संधू के पिता कोन है?

हरनाज़ कौर संधू के पिता प्रीतमपाल सिंह संधू है।

हरनाज़ कौर संधू की माता का नाम क्या है?

हरनाज़ कौर संधू की माता का नाम रूबी संधू है।

हरनाज़ कौर संधू का पति कोन है?

हरनाज़ कौर संधू की अभीतक शादी नई हुई है वो अविवाहित है।

हरनाज़ कौर संधू ने अपनी पढ़ाई किस स्कूल से की है?

हरनाज़ कौर संधू ने अपनी पढ़ाई चंडीगढ़ के शिवालिक पब्लिक स्कूल से की है।

हरनाज़ कौर संधू की उम्र कितनी है?

हरनाज़ कौर संधू की उम्र साल 2022 में 22 वर्ष की है।

Harnaaz Sandhu Social Media Accounts

Harnaaz Sandhu Instagram Harnaaz Sandhu
Harnaaz Sandhu Facebook Harnaaz Sandhu
Harnaaz Sandhu Twitter Harnaaz Sandhu
Harnaaz Sandhu Social Media

Leave a Comment