जन्नत जुबैर की जीवनी | Jannat Zubair Biography, Award, Age,

जन्नत जुबैर रहमानी एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं जो मुख्य रूप से हिंदी फिल्म और टेलीविजन उद्योग में काम करती हैं। 2021 तक जन्नत जुबैर रहमानी की कुल संपत्ति 1 मिलियन डॉलर है। वह हिंदी ड्रामा फिल्म “हिचकी” (2018) में नताशा और सोनी टीवी के धारावाहिक “भारत का वीर पुत्र – महाराणा प्रताप” (2014) में महारानी फूल राठौर की भूमिका निभाने के लिए जानी जाती हैं जब भारत मे टिक टोक का ट्रेंड था तब जन्नत जुबैर को टिक टोक क्वीन के नाम से जाना जाता था।

General Information (jannat zubair biography)

नाम:-जन्नत जुबैर
उपनाम:-जानू, जन्नत
जन्म:- 29 अगस्त 2001
जन्म स्थान:-मुंबई, महाराष्ट्र, भारत
माता:- नाजनील रहमानी
पिता:-जुबैर रहमानी
भाई बहन:- अयान रहमानी
पेशा:-अभिनेत्री, माॅडल
टीवी डेब्यू:-दिल मिल गए (2010)
फिल्म डेब्यू:-आगा – चेतावनी (2011)
स्कूल:-ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल, कांदिवली वेस्ट, मुंबई
कॉलेज:-एस.पी.जैन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च, मुंबई
शिक्षा योग्यता:-स्नातक
नागरिकता:-भारतीय
धर्म:-मुस्लिम
कुल संपति:-1 मिलियन डॉलर (अनुमानित)
Jannat Zubair Biography

जन्नत जुबैर जन्म और शिक्षा (Jannat Zubair Birth and Education)

जन्नत जुबैर का जन्म 29 अगस्त 2001 को हुआ था। जन्नत जुबैर रहमानी की उम्र 2021 मे 20 साल की है। उनका जन्म और पालन-पोषण मुंबई, महाराष्ट्र, भारत के एक अच्छी तरह से बसे हुए मुस्लिम परिवार में हुआ था। जन्नत जुबैर राशि कन्या है।

जन्नत जुबैर ने अपनी शुरुआती स्कूली शिक्षा ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल, कांदिवली वेस्ट मुंबई से पूरी की थी। उसके बाद उन्होंने मुंबई के एसपी जैन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च में दाखिला ले लिया। जहां से वह स्नातक की पढ़ाई कर रही हैं।

Jannat Zubair Biography
Jannat Zubair Biography

बचपन से ही जन्नत जुबैर फिल्मांकन और अभिनय में दिलचस्पी रखती थी और अपनी कड़ी मेहनत और अपने सपने के प्रति समर्पण के साथ उन्होंने केवल 8 साल की उम्र में शुरुआत की और तब से जन्नत जुबैर का करियर ग्राफ ऊंचा और ऊंचा होता चला गया।

जन्नत जुबैर परिवार और बॉयफ्रेंड (Jannat Zubair Family and Boyfriend)

जन्नत जुबैर मुंबई, महाराष्ट्र, भारत के एक सेलिब्रिटी परिवार से ताल्लुक रखती है। उनके पिता का नाम अहमद जुबैर रहमानी है जो पेशे से एक टेलीविजन अभिनेता हैं। उनकी मां का नाम नाजनील रहमानी है जो एक गृहिणी हैं। जन्नत जुबैर का एक भाई भी है। उनके छोटे भाई का नाम अयान जुबैर रहमानी है जो एक बाल कलाकार के रूप में टेलीविजन उद्योग में भी काम करता है। जन्नत जुबैर अपने परिवार के बहुत करीब हैं और उनके साथ काफी समय बिताया करती हैं।

जन्नत जुबैर की वैवाहिक स्थिति अविवाहित है। फिलहाल वह किसी को डेट नहीं कर रही हैं और न ही उन्होंने अभी तक शादी भी की है। पहले वह अपने सह-कलाकार सिद्धार्थ निगम के साथ डेटिंग की अफवाहों में थीं। जो एक प्रसिद्ध टीवी स्टार और एक सोशल मीडिया व्यक्तित्व हैं।

जन्नत जुबैर टीवी करियर (Jannat Zubair TV Career)

जन्नत जुबैर ने टीवी श्रृंखला दिल मिल गए के साथ अपने पेशेवर अभिनय करियर की शुरुआत करने के बाद से जन्नत ने टीवी धारावाहिकों की एक श्रृंखला में काम किया। 2013 की जीवनी श्रृंखला भारत का वीर पुत्र-महाराणा प्रताप में एक युवा फूल कंवर के रूप में और 2017 के रोमांटिक-ड्रामा टीवी शो तू आशिकी में पंक्ति शर्मा के रूप में उनकी भूमिका के बाद अभिनेता ने बड़ी लोकप्रियता हासिल की। वह अब तक 20 से अधिक टेलीविजन श्रृंखलाओं में दिखाई दी हैं और कलर्स टीवी के कई शो में अतिथि भूमिका भी निभा चुकी हैं।

जन्नत जुबैर बॉलीवुड करियर (Jannat Zubair Bollywood Career)

जन्नत जुबैर ने 2018 में बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की थी। जब वह 2018 रानी मुखर्जी अभिनीत फिल्म हिचकी में दिखाई दीं। प्रतिभाशाली अभिनेता ने कॉमेडी-ड्रामा फिल्म में नताशा की भूमिका निभाई और रानी मुखर्जी के छात्रों में से एक के रूप में खुदको चित्रित किया। जन्नत मुंबई अचीवर अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ युवा अभिनेत्री का प्राप्तकर्ता भी है।

ALSO READ:- SUDHA CHANDRAN BIOGRAPHY

जन्नत जुबैर टिक टोक स्टार (Jannat Zubair Tik Tok Star)

Jannat Zubair Biography
Jannat Zubair Biography

जहां जन्नत को पहले ही उनकी अभिनय प्रतिभा के लिए सराहा जा चुका है। वहीं जन्नत जुबैर अपने प्रशंसकों के लिए टिकटॉक पर डांस वीडियो बनाने का भी शौक है। बहु-प्रतिभाशाली कलाकार इस समय सबसे प्रसिद्ध भारतीय टिकटॉक सितारों में से एक थी। जिसके वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर बहुत बड़ी संख्या है। उनके टिकटॉक हैंडल पर 477.4 मिलियन लाइक के साथ कुल 20.4 मिलियन फॉलोअर्स थे और उनको Tik Tok Queen के नाम से जाना जाता था।

जन्नत जुबैर अवार्ड (Jannat Zubair Award)

  1. 2018: वर्ष के सर्वश्रेष्ठ नवोदित कलाकार के लिए गोल्ड अवार्ड्स।
  2. धारावाहिक “तू आशिकी” में उनकी भूमिका के लिए गोल्ड अवार्ड अचीवमेंट।
  3. 2020: मोस्ट वेल ग्रूम्ड स्टार अवार्ड।
  4. 2020: आइकॉनिक फेस ऑफ द ईयर

जन्नत जुबैर विवाद (Jannat Zubair controversy)

साल 2018 में कलर्स टीवी पर प्रसारित होने वाले टीवी शो “तू आशिकी (2017-2018)” की शूटिंग के दौरान जन्नत को शो के मुख्य अभिनेता के साथ कुछ अंतरंग दृश्य करने के लिए कहा गया था। जन्नत ने यह कहते हुए असहमति जताई कि वह अंतरंग दृश्य करने में सहज नहीं थी और यह उसकी उम्र के लिए उपयुक्त नहीं था।

इसमें उनके माता-पिता ने भी उनका साथ दिया। हालांकि मामला तब हाथ से निकल गया जब शो के निर्माताओं ने शो में जन्नत की जगह लेने के लिए ऑडिशन देना शुरू कर दिया। शो के निर्माताओं द्वारा अभिनेत्री के साथ अंतरंग दृश्यों को शामिल नहीं करने के लिए सहमत होने के बाद आखिरकार इस मुद्दे को सुलझा लिया गया। जो अभिनेत्री की सीमा से अधिक है।

जन्नत जुबैर जन्नत जुबैर अज्ञात तथ्य (Jannat Zubair Unknown Fact)

• जन्नत जुबैर के भाई ने भी टीवी शोज में एंट्री कर ली है। अयान जुबैर रहमानी जोधा अकबर शो में काम कर चुके हैं।

• फैसल खान (mr.faisu Tiktokstar) को लेकर जन्नत जुबैर का भी विरोधाभास है।

• जन्नत जुबैर को 2018 में सर्वश्रेष्ठ महिला अभिनेता के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

• जन्नत जुबैर को 2011 में सर्वश्रेष्ठ बाल अभिनेता का पुरस्कार मिला।

• जन्नत जुबैर ने “जन्नत जुबैर रहमानी ऑफिशियल” नाम से अपना ऐप लॉन्च किया है। जिसे नवंबर 2018 में लॉन्च किया गया था।

• जन्नत जुबैर के इंस्टाग्राम पर 38 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं। (2021)

• टिकटॉक पर जन्नत जुबेर के 20 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। (2021)

• जन्नत जुबेर को टिकटोक क्वीन के नाम से भी जाना जाता है।

FAQ

जन्नत जुबैर की उम्र?

20 साल (2021 में)

टीक टोक क्वीन कोन है?

जन्नत जुबैर

जन्नत जुबैर का जन्म कब हुआ था?

29 अगस्त 2001

जन्नत जुबैर कुल संपति?

1 मिलियन डॉलर (अनुमानित)

जन्नत जुबैर टीवी शो में डेब्यू?

दिल मिल गए (2010)

1 thought on “जन्नत जुबैर की जीवनी | Jannat Zubair Biography, Award, Age,”

Leave a Comment