नोरा फतेही का जीवन परिचय । Nora Fatehi Biography in Hindi

नोरा फतेही भारत की 27 वर्षीय नौजवान अभिनेत्री, मॉडल एवं नर्तकी है। नोरा का असली नाम नोरा फथी है। कई लोगों को लगता है कि नोरा फतेही भारतीय है लेकिन असल में नोरा फतेही एक कनेडियन अभिनेत्री है। नोरा फतेही को बहुत भाषा ए आती है। अँग्रेजी,हिन्दी,फ्रेंच और अरबी भी आसानी से बोल लेती है और समज लेती है। चलिए जानते है nora fatehi biography in hindi में।

Nora fatehi biography in hindi
Nora fatehi biography in hindi

general information (nora fatehi biography in hindi)

पूरा नाम:-नोरा फतेही
उपनाम:-नोरा
जन्म तारीख:-6 February 1992
जन्म स्थल:-टोरंटो, ओंटारियो कनाडा
राशि:-कुंभ राशि
धर्म:-इस्लाम (मोरक्कन)
राष्ट्रीयता:-कनेडियन
स्कूल नाम:-वेस्टव्यू सेंटेनियल सेकेंडरी स्कूल
कॉलेज नाम:-यॉर्क विश्वविद्यालय, टोरंटो
शिक्षा योग्यता:-कॉलेज ड्रॉप आउट
पेशा:-अभिनेत्री, मॉडल और नर्तकी
शौक (hobbies) :-यात्रा करना और पढना
nora fatehi biography in hindi

नोरा फतेही जन्म और शुरुआती जीवन (Nora Fatehi Birth and Early Life)

नोरा फतेही का असली नाम नोरा फथी है इनका जन्म 6 फरवरी 1992 को टोरंटो, ओंटारियो कनाडा मे एक मोरक्कन इस्लामिक परिवार मे हुआ था। नोरा फतेही का एक भाई भी है जिसका नाम ओमार है और नोरा के माता-पिता का नाम अभी तक खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन नोरा फतेही की माता तीसरी पीढ़ी की पंजाबी थी इसलिए नोरा फतेही हिंदी मे शुद्ध बोल लेती है। नोरा ने अपना बचपन कनाडा में ही बिताया था।

नोरा फतेही ने अपनी प्राथमिक शिक्षा टोरंटो के वेस्टव्यू सेंटेनियल सेकेंडरी स्कूल से ख़तम किया इसके बाद स्नातक की पढ़ाई के लिए नोरा फतेही ने यॉर्क विश्विद्यालय में अपना दाखिला करवाया। अपनी पढ़ाई के दिनों में नोरा ने इन्टरनेट के माध्यम से बेली डांस सीखा और वो पेशेवर बेली डांसर बन गई। कुछ कारणों सर नोरा ने अपनी स्नातक की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी।

इसके बाद नोरा फतेही ने मॉडलिंग में अपना करियर बनाया और मॉडलिंग शुरू कर दी। फिर वो ऑरेंज मॉडल मैनेजमेंट एजेंसी के साथ एक मॉडलिंग डील साइन की और भारत चली आई। नोरा फतेही अपने ग्लैमरस लुक और अदाओं के लिए जानी जाती है और सुर्खियों में रहती है।

नोरा फतेही की लव लाइफ भी काफी चर्चा में आई थी रिपोर्ट के अनुसार नोरा फतेही का अफेयर अभिनेता प्रिंस नरूला के साथ और अभिनेता अंगद सिंह बेदी के साथ भी संबंध में होने की ख़बरें आई थी।

नोरा फतेही बॉलीवुड करियर (nora fatehi bollywood career)

नोरा फतेही ने अपने बॉलीवुड में अभिनय की शुरुआत रोर: टाइगर ऑफ द सुंदरवन से करी थी। इसके अलावा भी नोरा फतेही ने बॉलीवुड में कई और भी फ़िल्मों में काम किया है। जेसे की लोफर,माई बर्थडे सॉन्ग,स्त्री,सत्यमेव जयते,क्रेजी कुक्कुड फॅमिली,डबल बेरल,बाहुबली: द बिगिनिंग,शेर,रॉकी हैंडसम और कयाकमुल कोजुनि में भी काम किया है।

नोरा फतेही को सबसे अधिक लोकप्रियता सत्यमेव जयते के दिलबर गाने से मिली और वो सुर्खियों में आई। वर्ष 2018 में नोरा फतेही लेडीज स्पेशल: टाइप ऑफ़ सिंगल गर्ल्स मे अपना किरदार प्ले करती नजर आई। फ़िल्मों के साथ-साथ फैंस उनके डांस की भी बहुत दीवानी है। नोरा फतेही सोशल मीडिया अकाउंट पर बहुत समय ऐक्टिव रहती है इसलिए वो अक्षर सुर्खियों में बनी रहती है।

Instagram:-nora fatehi
Twitter:-@norafatehi
facebook:-norafatehi
nora fatehi biography in hindi

फ़िल्मों और मॉडलिंग के अलावा नोरा फतेही कई टीवी रियलिटी शो मे भी काम करते दिखी है। जेसे सलमान खान के बिग बॉस सीजन 9 में एक कंटेस्टेंट के रूप मे कॉमेडी नाइट्स में गेस्ट के रुप मे और झलक दिखला जा सीजन 9 में कंटेस्टेंट बनकर,एंटरटेनमेंट की रात शो में वो गेस्ट थी। MTV की डेटिंग इन द डार्क में नोरा फतेही ने शो को होस्ट किया था।

नोरा फतेही के बारे मे कुछ जानकारी (Some information about Nora Fatehi)

  1. नोरा ने कई हिट फ़िल्मों में आइटम सोंग करते नजर आई है जेसे बाहुबली, किक 2।
  2. नोरा को सबसे बड़ी सफलता तब मिली जब 15 अगस्त 2018 को सत्यमेव जयते फिल्म का दिलबर गाना आया और देखते ही देखते वायरल हो गया आज इस गाने पर 1.1 billion+ से भी ज्यादा व्यूस है।
  3. नोरा फतेही को इंग्लिश और हिंदी के साथ-साथ अरेबिक और फ्रेंच भाषा का भी अच्छा खासा ज्ञान है।
  4. नोरा फतेही ने बाहुबली और किक 2 जेसी बड़ी फ़िल्मों में काम किया है लेकिन ज्यादातर लोगों को पता ही नहीं है इसके बारे मे।
  5. नोरा फतेही फिल्म मिस्टर एक्स में अभिनेता ईमरान हाशमी और अभिनेता गुरमीत चौधरी के साथ फिल्म मे मुख्य भूमिका में काम कर चुकी हैं।
  6. आपको जानकर हैरानी होगी कि नोरा फतेही तमिल फिल्म में भी काम कर चुकी है इसका उदाहरण 2015 में आई शेर और लोफर है।

Akshay kumar biography in hindi

नोरा फतेही भौतिक स्थिति (nora fatehi physical status)

ऊंचाई:-5.6 इंच
वजन:-55 किलोग्राम
आँखों का रंग:-गहरा भूरा
बलों का रंग:-काला
शारीरिक माप:-34-26-34 
nora fatehi biography in hindi

FAQ

nora fatehi age?

नोरा फतेही की उम्र 2021 में 29 वर्ष की है।

nora fatehi birth date?

6 फरवरी 1992

who is nora fatehi?

नोरा फतेही कैनेडियन डांसर माॅडल और अभिनेत्री है।

nora fatehi brother name?

ओमार फतेही

Leave a Comment