कोन है प्रभात सिंह? जाने 5 मिनिट में | Prabhat Singh Bhadauriya Biography In Hindi

आज के ज़माने में हम देखते है कि हर कोई सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर बन रहा है और हर कोई इन्फ्लुएंसर बनना चाहता है। इसलिए आज हम एसे ही एक प्रसिद्ध सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर Prabhat Singh Bhadauriya Biography In Hindi लेकर आए है। Prabhat Singh Bhadauriya Tiktok स्टार है जिनके कम समय में ही टिकटोंक पर 3.5 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स बन गए थे। लेकिन दुर्भाग्यवश भारत सरकार द्वारा टिकटोंक को कुछ समय बाद प्रतिबंध लगा दिया जिससे Prabhat Singh Bhadauriya का अकाउंट भी बंद हो गया लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और Instagram पर अपना कन्टेंट शेयर करने लगे और धीरे धीरे वंहा उनके 48k फॉलोअर्स हो गए।

Table of Contents

प्रभात सिंह भदौरिया का जीवन परिचय (Prabhat Singh Bhadauriya Biography In Hindi)

पूरा नाम:-प्रभात सिंह भदौरिया
उपनाम:-प्रभात
जन्म तारीख:-13 दिसम्बर 2000
जन्म स्थान:-मुंबई, महाराष्ट्र, भारत
उम्र:-21 वर्ष (2022 के मुताबिक)
पेशा:-फ्रीलांसर मॉडल
प्रसिद्धि:- लिप-सिंक वीडियो के लिए
धर्म:-हिंदू
जाति:-राजपूत
राष्ट्रीयता:-भारतीय
माता:-श्याम रानी सिंह
पिता:-अमर बहादुर सिंह
भाई:-कल्याण सिंह भदौरिया
बहन:-अंकिता सिंह भदौरिया
स्कूल:-आईईएस न्यू इंग्लिश स्कूल, मुंबई
कॉलेज:-रिजवी कॉलेज ऑफ आर्ट्स, साइंस एंड कॉमर्स
शिक्षा योग्यता:-स्नातक
नेट वथॅ:-50,000 $ भारतीय मुद्रा में 35 लाख रुपये (अनुमानित)
Prabhat Singh Bhadauriya Biography In Hindi

प्रभात सिंह भदौरिया का जन्म (Prabhat Singh Bhadauriya Early Life)

प्रभात सिंह एक प्रसिद्ध भारतीय टिकटोक सेलिब्रिटी और फ्रीलांसिंग मॉडल हैं। उनका जन्म 13 दिसंबर 2000 को मुंबई, भारत में एक हिंदू राजपूत परिवार में हुआ था, प्रभात सिंह की वर्तमान मे आयु 21 वर्ष है। अभी प्रभात सिंह पूरे इंटरनेट पर ट्रेंड कर रहे हैं।

प्रभात सिंह भदौरिया जाति और परिवार (Prabhat Singh Bhadauriya Caste And Family)

जैसा कि दोस्तों आपको हमने उपर बताया कि प्रभात सिंह भदौरिया का जन्म एक हिंदू राजपूत परिवार में हुआ था। प्रभात सिंह भदौरिया के पिता का नाम अमर बहादुर सिंह एवं माता का नाम श्याम रानी सिंह है। माता-पिता के अलावा प्रभात सिंह भदौरिया का एक भाई और बहन भी है जिनके नाम कल्याण सिंह भदौरिया और अंकिता सिंह भदौरिया है।

प्रभात सिंह भदौरिया शिक्षा योग्यता (Prabhat Singh Bhadauria Education Qualification)

अपने दौर के अधिकांश बच्चों की तरह, प्रभात सिंह भदौरिया के माता-पिता ने भी यह सुनिश्चित किया कि उन्हें उच्च शिक्षा प्राप्त करने का अवसर दिया जाए ताकि वे अपने जीवन में अपने लक्ष्यों को पूरा कर सकें।

इसलिए, प्रभात सिंह ने अपने जीवन की प्राथमिक शिक्षा अपने गृहनगर में स्थित आईईएस न्यू इंग्लिश स्कूल, मुंबई से की है। इसके बाद उन्होंने स्नातक की पढ़ाई करने के लिए रिजवी कॉलेज ऑफ आर्ट्स, साइंस एंड कॉमर्स में अपना दाखिला करवा लिया जंहा से उन्होंने अपने स्नातक की डिग्री प्राप्त करी।

प्रभात सिंह भदौरिया करियर (Prabhat Singh Bhadauria Career)

बचपन मे ही प्रभात सिंह भदौरिया ने छोटी उम्र में ही स्पष्ट संकेत देख लिया था कि वह आगे जीवन में एक चतुर मार्ग का पालन करेगा। यह इस बात के कारण है कि उन्होंने एक बार अपने स्कूल में थिएटर सोसायटी में शामिल होने के बाद कई स्कूल नाटकों में भी भाग लिया था, तब भी वह एक छोटा सा बच्चा था। प्रभात सिंह भदौरिया अपने करीबी दोस्तों और परिवार को चुटकुलों से हंसाने के लिए भी जाने जाते थे जो वास्तव में उनकी त्वचा के नीचे थे।

इसलिए, जब प्रभात सिंह भदौरिया ने हाई स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद सोशल मीडिया पर Content पोस्ट करना शुरू किया, तो यह हमारे लिए कोई आश्चर्य की बात नहीं थी। प्रभात सिंह भदौरिया ने टिकटॉक पर अपनी चतुर यात्रा शुरू की और जल्द ही YouTube पर अपने करियर को स्थान्तरित कर लिया।

टीकटोक ऐप पर प्रभात सिंह भदौरिया के वीडियो वायरल होने के बाद प्रभात सिंह भदौरिया एक टिकटोंक स्टार के रूप में प्रसिद्ध हो गए। बहुत से लोग उनके लिप-सिंकिंग वीडियो और मनोरंजक शॉर्ट वीडियो के चाहक हो गए थे और फोल्लोवेर्स ने उनकी असल सामग्री को खरीदा और उन्हें प्यार करने लगे। उनके टिकटोक पर 3 मिलियन से अधिक टिकटॉक फॉलोअर्स थे।

टिकटॉक पर अपनी सफलता से प्रेरित होकर, प्रभात सिंह भदौरिया ने YouTube पर कन्टेंट की आपूर्ति को बढ़ावा देना शुरू कर दिया। प्रभात सिंह ने अपने मनोरंजक सामग्री की आपूर्ति का आनंद लेने के इरादे से अपने चैनल की सदस्यता लेने वाले लोगों की बड़ी संख्या के परिणामस्वरूप ऐप पर जल्दी से एक बड़े दर्शक वर्ग का निर्माण किया।

प्रभात सिंह भदौरिया ने सोशल मीडिया सेलिब्रिटी को हासिल करने के बाद मॉडलिंग में और आगे बढ़ने के लिए तैयार थे, और उन्हें सफलता भी मिली। उन्होंने इंस्टाग्राम पर वीडियो अपलोड करके अपने मॉडलिंग करियर को बढ़ावा देना शुरू किया, जिसे उनके अनुयायियों से उसको बहुत मदद मिली। भारत में निर्माताओं ने इन हड़तालों पर ध्यान दिया और प्रभात सिंह मॉडलिंग असाइनमेंट और मॉडल एंडोर्समेंट सौदों की पेशकश करना शुरू कर दिया, जिससे उन्हें अपनी आय बढ़ाने में मदद मिली।

प्रभात सिंह भदौरिया पसंदीदा चीजें (Prabhat Singh Bhadauriya Favorite Things)

पसंदीदा विषय:- इंग्लिश
पसंदीदा खाना:-पिज्जा, डार्क चॉकलेट और आइसक्रीम
पसंदीदा रंग:-नीला
पसंदीदा अभिनेता:-शाहरुख खान, रणवीर सिंह, कार्तिक आर्यन, वरुण धवन, रणविजय सिंह
पसंदीदा अभिनेत्रियाँ:’आलिया भट्ट, अनन्या पांडे, कृति सनोन, अवनीत कौर, सारा अली खान, जन्नत जुबैर रहमानी, आशिका भाटिया, अदिति भाटिया
पसंदीदा रैपर:-रफ्तार
पसंदीदा खिलाड़ी:-महेंद्र सिंह धोनी
पसंदीदा गायक:-दर्शन रावल, हार्डी संधू 
Prabhat Singh Bhadauriya Favorite Things

प्रभात सिंह भदौरिया नेटवर्थ और तनखा (Prabhat Singh Bhadauriya Networth And Salary)

Prabhat Singh Bhadauriya Networth अनुमानित 30,000 डॉलर हैं जो वित्तीय वर्ष 2020 और 2021 में 20 लाख रुपये जितनी है। उनकी मासिक कमाई तकरीबन 2 से 3 लाख रुपये जितनी है जो इनको कंपनी के विज्ञापन और ब्रांड प्रमोशन से मिलते है।

प्रभात सिंह भदौरिया सोशल मीडिया अकाउंट्स (Prabhat Singh Bhadauriya Social Media Accounts)

Prabhat Singh Bhadauriya Instagram @iamprabhatofficial
Prabhat Singh Bhadauriya Twitter@imprabhato
Prabhat Singh Bhadauriya Social Media Accounts

FAQ’S About Prabhat Singh Bhadauriya

प्रभात सिंह भदौरिया का जन्म कब हुआ?

प्रभात सिंह भदौरिया का जन्म 13 दिसंबर 2000 को मुंबई, भारत मे हुआ था।

प्रभात सिंह भदौरिया के पिता का नाम क्या है?

प्रभात सिंह भदौरिया के पिता का नाम अमर बहादुर सिंह है।

प्रभात सिंह भदौरिया की माता का नाम क्या है?

प्रभात सिंह भदौरिया की माता का नाम श्याम रानी सिंह है।

प्रभात सिंह भदौरिया के भाई का नाम क्या है?

प्रभात सिंह भदौरिया के भाई का नाम कल्याण सिंह है।

प्रभात सिंह भदौरिया की बहन का नाम क्या है?

प्रभात सिंह भदौरिया की बहन का नाम अंकिता सिंह है।

Prabhat Singh Bhadauriya Caste क्या है?

बहुत से लोग जानना चाहते है कि Prabhat Singh Bhadauriya Caste क्या है तो आपको बता दूँ कि प्रभात सिंह हिंदू धर्म का पालन करते है और राजपूत जाती से आते है।

Prabhat Singh Bhadauriya Networth कितनी है?

Prabhat Singh Bhadauriya Networth साल 2021 और 2022 में 30,000 डॉलर है जो भारतीय मुद्रा में 20 लाख जितने होती है।

हैलो पाठको उम्मीद है आपको Prabhat Singh Bhadauriya Biography In Hindi में पढ़कर मजा आया होगा। क्या आप भी Prabhat Singh Bhadauriya के फैन हो? कमेन्ट में जरूर बताना और Prabhat Singh Bhadauriya Biography In Hindi को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ शेयर करना ना भूले। धन्यवाद 🙂

9 thoughts on “कोन है प्रभात सिंह? जाने 5 मिनिट में | Prabhat Singh Bhadauriya Biography In Hindi”

Leave a Comment