Sai Pallavi biography in hindi – साई पल्लवी जीवनी हिन्दी मे

Sai Pallavi biography in hindi

नमस्ते दोस्तों आज हम आपको एसी अभिनेत्री के बारे मे बताने जा रहे है जो अपने नेचरल खूबसूरती के लिए जानी जाती है। उनकी नेचरल सुंदरता से ही उन्होंने सब के दिल जीत रखे है। तो चलिए और भी जानते है sai pallavi biography in hindi यह अभिनेत्री अपनी ऐक्टिंग और अपनी पढाई में भी बहुत आगे है।

साई पल्लवी जन्म परिचय (sai pallavi biography in hindi)

साई पल्लवी का जन्म एक बागड़ा परिवार मे 9 मई 1992 को तमिलनाडु के कोठागीरी नामक विस्तार मे हुआ था। साई पल्लवी के परिवार मे उनके माता-पिता और उनकी जुड़वां बहन है और वह भी एक ऐक्ट्रस है।उनके पिता का नाम सेंथामारा कनन है और उनकी माता का नाम राधा कनन है। साई पल्लवी की बहन का नाम पूजा कनन है। sai pallavi biography in hindi 

मात्र 28 वर्षीय साई पल्लवी ने अपनी प्राथमिक स्कूल का शिक्षण कोयंबटूर से पूरी की और इसके बाद एम. बी.बी.एस करने के लिए तिब्लिसी स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी, जॉर्जिया से मेडिकल की पढ़ाई की।

साई पल्लवी फिल्म करिअर

साई पल्लवी ने अपनी फिल्म का करियर जब वह छोटी बच्ची थी तभी से ही कर दिया था। पहली फिल्म 2003 मे आई कश्ठूरिमन और साल 2008 में आई धाम धूम फिल्म में एक बची का किरदार निभाया था। 2008 मे जब साई पल्लवी की पढाई चल रही थी तब भी उन्होंने प्रेमाम फिल्म की शूटिंग कर रही थी। साई पल्लवी ने अपनी ग्रेजुएशन की पढाई को ख़तम होने से 1 साल पहले ही छोड़ दिया क्योंकि उनकी नई फिल्म काली का अभिनय कर रही थी। sai pallavi biography in hindi 

साई ने अपने करियर में बहुत सी फ़िल्में की मिडिल क्लास अब्बाई और पाडी पाडी लेचे मनासू, मारी 2, अथिरण, फिदा जेसी बहुत फ़िल्में की और बहुत लोकप्रिय भी हुई। परंतु 2018 में उनकी मारी फिल्म से उनको लोकप्रियता और पहचान मिली।

साई की ऐक्टिंग इतनी अच्छी होती है कि उनको फिदा और प्रीमाम में 2 फिल्मफेयर अवॉर्ड मिल चुके है। साई पल्लवी को अब तक कुल 15 अवॉर्ड मिल चुके है और दर्शकों का खूब सारा प्यार और तालियां तो अनगिनत मिल चुके है। sai pallavi biography in hindi 

साई पल्लवी लोगों के लिए भी बहुत सोचती और करती है। एक बार उनको खूबसूरत बनाने वाली क्रीम के लिए एडवरटाइजमेंट करने के लिए कंपनी 2 करोड रुपये दे रही थी पर साई पल्लवी ने इस कार्य के लिए तुरंत मना कर दिया।अन्य अभिनेत्री की तरह अगर भी यह करती तो उनको पेसे मिलते परंतु उन्होंने पैसो को नई अपने फैन्स को देखा।

साई पल्लवी की शादी

साई पल्लवी ने अभी तक शादी नहीं की है। परंतु उनके रिलेशनशिप की खबर आई थी कि उनका और ए.एल विजय जो कि एक डायरेक्टर है उनके साथ इनका रिलेशन है लेकिन अभी तक साई या विजय ने इस बात की पुष्टि नहीं की है। sai pallavi biography in hindi 

हसीन और सुंदर साई की जिंदगी एक दम सादगी से भरी हुई है। उनकी सादगी देख के सब साई पर लटू हुए पडे हे। साई का कद 5.5 फुट और उनका वजन तकरीबन 55 किलोग्राम है। साई पल्लवी का फिगर का साईज 34-26-34 है। साई के लंबे बलों का कलर काला है और आँखों का कलर गहरा भूरा है। भले ही साई पल्लवी के फोटो इन्टरनेट पर कम दिखते है पर उनकी खूबसूरती और फिगर देख कर सब साई पल्लवी का पत्ती बनना चाहते है। sai pallavi biography in hindi 

MCQ’S full form in hindi

साई पल्लवी के बारे मे कुछ तथ्य

नंबर 1:- सत्य साईं बाबा के द्वारा साई पल्लवी का नामकरण हुआ था।

नंबर 2:- साई पल्लवी को बचपन से ही ऐक्टिंग और डांस का बहुत शोख था। साई ने अपनी पहली फिल्म जब वो छोटी थी तब 2005 में बाल कलाकार के रूप मे एक तमिल फिल्म में काम किया था।

नंबर 3:- 2017 में जब साई पल्लवी की फिल्म फिदा को जब टीवी पर प्रसारित कर रहे थे तब यह फिल्म हाईएस्ट टी.आर.पी वालीं फिल्म साबित हुई।

नंबर 4:- साई पल्लवी को बिना मेकअप किए ही काम करना बहुत पसंद है। वह अपनी नेचरल खूबसूरती के लिए भी जानी जाती है उनके गाल नेचरली लाल रंग के हैं। यह अपने टैलेंट के लिए भी मशहूर है।

नंबर 5:- रोसेशिया गाल यह एक प्रकार का गाल है जिसमें मूह पर एक भाग लाल रंग का होता है।साई पल्लवी इतनी मशहूर है इसका यह भी एक बडा कारण है उनके गाल बिना मेकअप के ही लाल दिखते है।

नंबर 6:- फिल्म मारी2 में आया हुआ गाना जो धनुष और साई पल्लवी का एक गाना था फिल्म में जिसका नाम राउडी बेबी है यह गाना 2019 का सबसे ज्यादा बार देखा जाने वाला सोंग है अब तक ये 75 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चूक है।

sai pallavi biography in hindi

1 thought on “Sai Pallavi biography in hindi – साई पल्लवी जीवनी हिन्दी मे”

Leave a Comment