सोफिया अंसारी की जीवनी | Sofia Ansari Biography, Age, Instagram, Income, Controversy

आज हम जानेंगे सोशल मीडिया की सबसे खूबसूरत इन्फ्लुएंसर सोफिया अंसारी के जीवन के बारे में सोफिया एक फिटनेस मॉडल, डांसर और इन्फ्लुएंसर हैं। आज सोफिया अंसारी का बोल्ड लुक और डांस स्टेप्स लोगों को अपनी तरफ आकर्षित कर रहा है। इसलिए वह इंटरनेट पर बहुत तेजी से मशहूर हो गई है। सोफिया अंसारी के दो तरह के दर्शक हैं एक जो उन्हें प्यार करते है और दूसरे उसे कपड़े और उसके लुक को लेकर ट्रोल करते है। लेकिन जो भी हो, कुछ समय में ही सोफिया ने सोशल मीडिया पर काफी शोहरत बटोरी है। इस लेख में हम विस्तार से Sofia Ansari Biography देखेंगे।

General Information (Sofia Ansari Biography)

पूरा नाम:-सोफिया अंसारी
उपनाम:-सोफिया
जन्म तारीख:-30 अप्रैल 1996
जन्म स्थान:-वेस्ट बंगाल, भारत
उम्र:-25 साल (2021 में)
गृहनगर:-गुजरात, भारत
वर्तमान शहर:-मुंबई, भारत
शिक्षा योग्यता:-स्नातक
पेशा:-टिक टोक कलाकार, मॉडल, सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर
वैवाहिक स्थिति:-अविवाहित
धर्म:-इस्लाम
जाति:-सुन्नी मुसलमान
राष्ट्रीयता:-भारतीय
कुल संपति:-80 लाख (अनुमानित)
आय स्रोत:-स्पॉन्सरशिप
Sofia Ansari Biography

सोफिया अंसारी कोन है? (Who is Sofia Ansari?)

टीक टोक अभिनेत्री सोफिया अंसारी का जन्म 30 अप्रैल 1996 को गुजरात, भारत में हुआ था। वह इस्लाम धर्म का पालन करती हैं और उनकी उम्र अभी 25 साल है। सोफिया अंसारी टिक टोक और इंस्टाग्राम रील के लिए जानी जाती हैं। सोफिया अंसारी को बचपन से ही डांसिंग और एक्टिंग में काफी दिलचस्पी रही है। अभिनेत्री सोफिया अपने अभिनय करियर की शुरुआत टिकटॉक और फिर इंस्टाग्राम से की। उन्होंने अपना पहला वीडियो टिकटॉक पर 31 दिसंबर 2017 को अपलोड किया था। शुरुआत में सोफिया के वीडियो व्यूज बहुत कम थे लेकिन फिर भी वह टिकटॉक पर वीडियो अपलोड करती रहीं और कुछ ही महीनों में उनका एक वीडियो वायरल हो गया जिससे उनके फॉलोअर्स में भारी इजाफा हुआ था।

शुरुआत के पहले तीन महीनों के अंदर, उनके 1 मिलियन समर्थक थे। 5 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स तक पहुंचने के बाद वह भारत सरकार द्वारा टिकटोक को भारत में बंध कर दिया गया था। फिर सोफिया अंसारी ने अपने वीडियो को अन्य सोशल मीडिया पर अपलोड करना शुरू कर दिया। वहां भी वह कुछ ही दिनों में काफी लोकप्रिय हो गईं। 2021 के दिसंबर महीने तक इंस्टाग्राम पर उनके वर्तमान में 6.8M फॉलोअर्स हैं। सोफिया अंसारी मुख्य रूप से बड़ी कंपनियों विज्ञापन से अपनी कमाई करती है।

सोफिया अंसारी करियर (Sofia Ansari Career)

सोफिया अंसारी का जन्म 30 अप्रैल 1996 को हुआ था। उसके बाद उन्होंने अपनी शुरुआती स्कूली शिक्षा रेयान इंटरनेशनल हाई स्कूल, गुजरात से की और ग्रेजुएशन भी गुजरात के एक कॉलेज से पूरा किया। उसके बाद सोफिया अंसारी ने मॉडलिंग शुरू की और फिल्मों और टीवी धारावाहिकों में भी ऑडिशन दिए।

Sofia Ansari Biography
Sofia Ansari Biography

भारत में सोफिया अंसारी के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। सोफिया अंसारी अपने मेकअप वीडियो के लिए भी अधिक लोकप्रिय हैं। सोफिया को मेकअप के रूप में भी जाना जाता है। आज हर कोई लोग सोफिया अंसारी के मेकअप वीडियो-स्टाइल वीडियो देख रहे हैं। सोफिया को टिक टोक कॉमेडियन बैज भी मिला था।

सोफिया अंसारी टिक टोक (Sofia Ansari Tik Tok)

सोफिया अंसारी ने संगीत वीडियो और मंच पर गायन, नृत्य और लिप-सिंक वीडियो के कारण प्रारंभिक पहचान जमा करने के बाद टिकटॉक पर अपनी सोशल मीडिया यात्रा शुरू की। बहुत ही कम समय में सोफिया अंसारी एक वीडियो निर्माता के रूप में लोकप्रिय हो गई क्योंकि उसके शानदार और प्रफुल्लित करने वाले वीडियो वायरल हो गए और लाखों फॉलोअर्स जमा हो गए। जून 2020 में भारत में टिकटॉक के बंद होने से पहले ही सोफिया लाखों लाइक्स और फॉलोअर्स के साथ सबसे तेजी से आगे बढ़ते भारतीय टिकटॉक सितारों में से एक थी। वर्तमान में सोफिया एमएक्स टका टक पर अपने लिप-सिंक वीडियो साझा करती हैं और वहां भी उनके लाखों फॉलोअर्स हैं।

सोफिया अंसारी इंस्टाग्राम अकाउंट (Sofia Ansari Instagram account)

टिकटोक और एमएक्स टका टाक पर बढ़ती लोकप्रियता के बाद सोफिया ने अपनी भव्य, जलकती हुई, जीवन शैली की तस्वीरें और लिप-सिंक वीडियो साझा करके इंस्टाग्राम पर भी खूब फॉलोअर्स जमा किए हैं। एक इंस्टाग्राम स्टार और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर के रूप में सोफिया अंसारी कई फैशन, स्पोर्ट्स, स्किनकेयर, मेकअप और परिधान ब्रांडों को प्रमोट कर रही हैं। जिनमें अर्बनिक, ज़ारा, एचएंडएम और कई अन्य शामिल हैं। संभावना है कि जल्द ही विभिन्न फैशन, जीवन शैली पत्रिकाएं और समाचार पत्र लेख सोफिया अंसारी को अपने कवर और कहानियों पर प्रदर्शित करे। आज सोफिया अंसारी के इंस्टाग्राम पर 6.8 मिलियन फॉलोअर्स है।

सोफिया अंसारी यूट्यूब चैनल (Sofia Ansari Youtube Channel)

सोफिया अंसारी हजारों सदस्य के साथ एक यू-ट्यूब चैनल भी चलाती है। तारीख 2 जून 2013 को सोफिया ने अपना यूट्यूब चैनल लॉन्च किया और “इक कुड़ी बाय आदित्य गढ़वी करतब” शीर्षक से एक डेब्यू वीडियो अपलोड किया। सोफिया अंसारी 10 मई 2017 को जिसे अब तक हजारों व्यूज मिल चुके हैं। वह ज्यादातर चैनल पर मज़ाक, प्रतिक्रियाएं, चुनौतियाँ, जीवन शैली, मेकअप, लघु वीडियो और यात्रा व्लॉग साझा करती हैं। यूट्यूब चैनल पर सबसे लोकप्रिय वीडियो का शीर्षक “लव विद दिस व्हाइट ड्रेस” है। जिसे 2021 में अब तक एक मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है। धीरे-धीरे सोफिया ने यूट्यूब पर लोकप्रियता हासिल की क्योंकि उसके मज़ाक और प्रफुल्लित करने वाले वीडियो वायरल हुए और लाखों व्यूज जमा हुए।

सोफिया अंसारी भौतिक उपस्थिति (Sofia Ansari Physical Appearance)

ऊंचाई:-5.5 इंच
वजन:-52 किलोग्राम
शारीरिक माप:-34-28-34
आँखों का रंग:-गहरी भूरि
बालों का रंग:-काले
Sofia Ansari Physical Appearance

सोफिया अंसारी कुल संपति (Sofia Ansari Net Worth)

सोफिया अंसारी अपनी कमाई टिकटॉक, इंस्टाग्राम पेड स्पॉन्सरशिप जैसे विभिन्न स्रोतों से करती हैं। सोफिया अंसारी ने अपने वेतन का विवरण सार्वजनिक रूप से साझा नहीं किया है। लेकिन विभिन्न स्रोतों से उनकी कुल संपत्ति अनुमानित लगभग सालाना 80 लाख रुपये है। Sofia Ansari Biography

सोफिया अंसारी विवाद (Sofia Ansari Controversy)

कुछ समय पहले अक्टूबर 2021 के पहले हफ्ते में इंटरनेट पर एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ था। जिसमें एक लड़की एक लड़के के साथ बिस्तर पर लेटी हुई नजर आ रही थी। वीडियो में दिख रही लड़की बिल्कुल सोफिया अंसारी की तरह दिखती थी। लेकिन वीडियो धुंधला था और यह अभी भी पुष्टि नहीं हुई है कि असली लड़की कौन है। लेकिन इस हादसे ने विवाद खड़ा कर दिया है और मिस सोफिया अंसारी के लिए कई मुद्दे पैदा कर दिए हैं।

सोफिया अंसारी के बारे में अज्ञात तथ्य (Unknown Facts About Sofia Ansari)

• सोफिया अंसारी की पसंदीदा बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा हैं।

• सोफिया अंसारी के पसंदीदा बॉलीवुड अभिनेता बॉलीवुड सुपर स्टार और बादशाह होके बादशाह शाहरुख खान हैं।

• नाश्ते में जब सोफिया पोहा और उपमा खाती हैं तो उनके स्वाद की कलियाँ बहुत जायदा खुश हो जाती हैं।

• सोफिया अंसारी एक जागरूक बच्ची है और उसे खाली समय मे तैरना बहुत पसंद है।

• वर्तमान काल में सोफिया अंसारी के इंस्टाग्राम पर 6.5 मिलियन से अधिक फॉलोवर और यूट्यूब पर 140k ग्राहक हैं।

FAQ

Q. सोफिया अंसारी कोन है?

Ans. सोफिया अंसारी सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर, माॅडल और डांसर है।

Q. सोफिया अंसारी का जन्म कब हुआ था?

Ans. 30 अप्रेल 1996

Q. सोफिया अंसारी की उम्र कितनी है?

Ans. 25 वर्ष साल 2021 में

Q. सोफिया अंसारी इंस्टाग्राम अकाउंट?

Ans. sofia9__official

Q. सोफिया अंसारी जन्म स्थान?

Ans. वेस्ट बंगाल, भारत

Q. सोफिया अंसारी का धर्म क्या है?

Ans. इस्लाम

आशा करता हूँ दोस्तों Sofia Ansari Biography पढकर आपको मजा आया होगा अगर आपको भी हमारे Sofia Ansari Biography लेख से मदद मिली हो तो हमे भी सपोर्ट करे।

Also Read:- Sai Pallavi Biography

Also Read:- Kareena Kapoor Biography

Also Read:- Rakesh Jhunjhunwala Biography

Also Read:- APJ Abdul Kalam Biography

Also watch:- Sofia Ansari

Leave a Comment