टोनी कक्कड़ जीवनी | tony kakkar biography, Favorite Things, Net worth

टोनी कक्कड़ एक भारतीय प्लेबैक गायक, गीतकार सह संगीत निर्देशक हैं। उन्होंने मुख्य रूप से एल्बम, बॉलीवुड और पंजाबी गानों के लिए गाया है। वह ‘मिले हो तुम हमको’ और ‘चांद मेरा नाराज है’ गाने से सुर्खियों में आए थे। वह संगीत की पृष्ठभूमि से हैं क्योंकि उनकी दोनों बहनें, सोनू कक्कड़ और नेहा कक्कड़ बॉलीवुड फिल्म उद्योग में प्रसिद्ध गायिका हैं। आज उनके लाखों प्रशंसक हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि टोनी कक्कड़ का असली नाम विपिन कक्कड़ है। आइए देखते है Tony kakkar biography…

General information (Tony kakkar biography)

वास्तविक नाम:-विपिन कक्कड़
उपनाम:-टोनी कक्कड़
जन्म:-9 अप्रैल 1984 (सोमवार)
जन्म स्थान:-ऋषिकेश, उत्तराखंड, भारत
माता:-नीति कक्कड़
पिता:-ऋषिकेश कक्कड़
बहने:-नेहा कक्कड़ और सोनू कक्कड़
धर्म:-हिन्दू
राष्ट्रीयता:-भारतीय
पेशा:-गायक, संगीतकार, संगीत निर्देशक, गीतकार
डेब्यू:-1. फ़िल्म (संगीत निर्देशक के रूप में): श्री भट्टी चुट्टी पर
2. गीत (एक गायक के रूप में): SRK गान 3. बॉलीवुड गीत (संगीत संगीतकार और गीतकार के रूप में): “सावन आया है”
4. पंजाबी गीत (एक गायक के रूप में):- अंखिया
उम्र:-2021 में 37 वर्ष
सोशल मीडिया:-Instagram
Tony kakkar biography

टोनी कक्कड़ शुरुआती जीवन और शिक्षा (Tony Kakkar Early Life and Education)

टोनी कक्कड़ का जन्म और पालन-पोषण भारत के राज्य उत्तराखंड के ऋषिकेश में एक आर्थिक रूप से कमजोर परिवार में हुआ था। 1990 के दशक में उनका परिवार भारत की राजधानी दिल्ली चला गया। जहाँ भाई-बहन जगारत पर गाते थे। टोनी और उनकी बहन नेहा वर्ष 2004 में मुंबई, महाराष्ट्र, भारत चले गए। मुंबई में विपिन उर्फ ​​टोनी अक्सर नेहा के साथ उसकी रिकॉर्डिंग के लिए जाता था और यहीं से टोनी ने संगीत रचना के तकनीकी पहलुओं को सीखना शुरू किया।

धीरे-धीरे टोनी ने डेमो सीडी बनाना शुरू किया। एक बार फिल्म निर्देशक, निर्माता, अभिनेत्री, वॉयस-ओवर कलाकार और पूर्व मॉडल पूजा भट्ट ने कक्कड़ का संगीत सुना और टोनी को टी-सीरीज़ के मालिक भूषण कुमार से मिलने की सलाह दी। भूषण कुमार को कक्कड़ का काम पसंद आया और उन्होंने टोनी को अपना पहला गाना ऑफर किया।

इस दौरान टोनी ने संगीतकार संदीप चौटा के लिए गीतकार के रूप में भी काम किया। सफलता तब मिली जब अफवाहें शुरू हुईं कि टोनी ने इमरान अब्बास और बिपाशा बसु अभिनीत फिल्म क्रिएचर 3 डी के लिए “सावन आया है” गीत तैयार किया।

वर्ष 2015 मे टोनी ने देसी म्यूजिक फैक्ट्री की स्थापना की जो अंशुल गर्ग के साथ एक रिकॉर्ड लेबल है। जिसके 30.5 मिलियन ग्राहक हैं। टोनी कक्कड़ के स्कूल, कॉलेज और शिक्षा की बात करें तो टोनी ने अपनी स्कूली शिक्षा ऋषिकेश के निजी स्कूल में की और टोनी के कॉलेज और शिक्षा के बारे में अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं है।

टोनी कक्कड़ करियर (Tony kakkar career)

टोनी की बड़ी बहन सोनू गायन में अच्छी थी। इसलिए उसने जगरातो में गाना शुरू किया। वह वहां से खूब पैसा कमाती थी। टोनी और उसकी छोटी बहन नेहा भी उसके साथ जाने लगी। जब इन तीनों ने अच्छा पैसा कमाना शुरू किया तो उन्होंने अपने पिता की समोसो की दुकान बंद कर दी।

कुछ दिनों बाद उनका परिवार दिल्ली में रहने आ गया। दिल्ली एक बड़ा शहर था। इसलिए उन्हें जगरातो में गाने के लिए और पैसे मिलते थे। साल 2003 में सोनू कक्कड़ को “बाबूजी धीरे चलो” गाना गाने का मौका मिला। लोगों ने इस गाने को खूब पसंद किया और सोनू को भी इससे पहचान मिली।

Tony Kakkar Biography
Tony Kakkar Biography

टोनी कक्कड़ ने अपने करियर की शुरुआत 2012 में शाहरुख खान एंथम के साथ की थी। इस गाने को नेहा कक्कड़ ने गाया था और इसे टोनी कक्कड़ ने प्रोड्यूस किया था। इसके बाद टोनी ने ‘सावन आया है’ गाना लिखा जो फिल्म ‘क्रिएचर 3डी’ में चला गया। ये गाना हिट साबित हुआ था.

टोनी का पहला सुपरहिट गाना ‘मिले हो तुम हमको’ था जिसे उन्होंने नेहा के साथ गाया था। लोगों ने इस गाने को खूब पसंद किया और इस तरह टोनी को पहचान मिली। इस गाने को यूट्यूब पर एक अरब से ज्यादा लोगों ने देखा था।

उसके बाद उन्होंने कोका कोला, कुछ कुछ होता है, गोवा वाली बीच पे, धीमे धीमे, नागिन का कमर जैसे हिट गाने गाए। टोनी को बॉलीवुड में कई गाने गाने और लिखने के ऑफर मिलने लगे। टोनी कक्कड़ आज एक स्टार सिंगर के तौर पर जाने जाते हैं।

टोनी कक्कड़ परिवार और जाति (Tony Kakkar Family and Caste)

टोनी कक्कड़ एक हिंदू खत्री परिवार से तालुक रखते है। वह ऋषिकेश कक्कड़ और नीति कक्कड़ के पुत्र हैं। उनकी एक बड़ी बहन है जिनका नाम सोनू कक्कड़ है और एक छोटी बहन है जिनका नाम नेहा कक्कड़ हैं।

टोनी कक्कड़ के बारे में तथ्य (Fact about Tony kakkar)

• 6 साल की उम्र में टोनी ने अपनी बहनों के साथ जागरात में भजन गाना शुरू कर दिया। उन्हें रुपये मिलते थे। प्रत्येक प्रदर्शन के लिए 50 प्रत्येक।

• टोनी कक्कड़ का जन्म आर्थिक रूप से कमजोर परिवार में हुआ था। उनके पिता अपनी जीविका कमाने के लिए स्कूलों और कॉलेजों के बाहर समोसे बेचते थे।

• उनके शौक में क्रिकेट खेलना और देखना फिल्में देखना और यात्रा करना शामिल है।

• टोनी ने अपनी बहन नेहा कक्कड़ के साथ ग्लिम्पसे मैगज़ीन के कवर पर छापा है।

• टोनी के परिवार की कोई संगीत पृष्ठभूमि नहीं है। उनकी बहन, सोनू कक्कड़, संगीत को अपने करियर के रूप में अपनाने वाली उनके परिवार की पहली व्यक्ति हैं।

• वह भगवान गणेश के प्रबल अनुयायी हैं।

टोनी कक्कड़ पसंदीदा चीजें (Tony kakkar favorite things)

पसंदीदा खाना:-चाइनीज
पसंदीदा तरल पदार्थ:-कॉफी
पसंदीदा अभिनेत्री:-दीपिका पादुकोण
पसंदीदा गायक:-नुसरत फतेह अली खान, गुलाम अली खान, लता मंगेशकर, ए आर रहमान, अरिजीत सिंह
पसंदीदा खेल:-क्रिकेट
पसंदीदा रंग:-सफेद, काला और ग्रे
पसंदीदा गंतव्य स्थान:-मॉरीशस
Tony kakkar Biography

टोनी कक्कड़ कुल संपति (Tony Kakkar Net Worth)

सूत्रों के अनुसार, टोनी कक्कड़ की अनुमानित कुल संपत्ति INR में लगभग 14 करोड़ रुपये जितनी है। यह संपत्ति उन्होंने अपने टैलेंट और कडी मेहनत से बनाई है।

Frequently asked Questions

टोनी कक्कड़ का जन्म कब हुआ था?

9 अप्रैल 1984 (सोमवार)

टोनी कक्कड़ का परिवार?

Tony Kakkar family

पिता:-ऋषिकेश कक्कड़, माता:- नीति कक्कड़, बहन:- नेहा कक्कड़ और सोनू कक्कड़

Tony Kakkar real name?

टोनी कक्कड़ का रियल नाम विपिन कक्कड़ है।

टोनी कक्कड़ की उम्र क्या है?

2021 में 37 साल

Leave a Comment