वसीम रिज़वी जीवनी | waseem rizvi biography, Age, Controversy, new name, religion

Waseem Rizvi Biography एक शिया मुस्लिम नेता और उत्तर प्रदेश में शिया सेंट्रल बोर्ड ऑफ वक्फ के चार बार अध्यक्ष रह चुके हैं। वह बॉलीवुड फिल्म राम की जन्मभूमि के निर्माता हैं। वसीम रिजवी शिया-मुस्लिम है और उसने लखनऊ के हुसैनाबाद इलाके में शिया मुसलमानों के लिए एक एकड़ जमीन पर बाबरी मस्जिद को बनाने का प्रस्ताव रखा था। वह अक्सर सुन्नी-इस्लाम के खिलाफ अपने विचार व्यक्त करते हैं।

उन्होंने नागरिकता (संशोधन) नियम, 2019 में शिया मुस्लिम समुदाय को शामिल करने की मांग की थी। इस लेख में हम वसीम रिजवी के बारे मे जानेंगे और उन्होंने अपना धर्म मुश्किल से बदलकर हिन्दू कर दिया एवं उनके परिवार और बच्चों संबंधित जानकारी प्राप्त करेंगे। पढ़ना जारी रखे waseem rizvi biography.

General Information (Waseem Rizvi Biography)

रियल नाम:-वसीम रिजवी
नया नाम:-जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी
जन्म स्थान:-लखनऊ, उत्तर प्रदेश, भारत
पेशा:-फिल्म निर्माता और राजनेता
स्कूल:-प्राइवेट स्कूल
कॉलेज:-लखनऊ विश्वविद्यालय
लिंग:-पुरुष
राष्ट्रीयता:-भारतीय
पुराना धर्म:-मुस्लिम
नया धर्म:-हिन्दू
ऊंचाई:-5.7 इंच
वजन:-80 किलोग्राम
आंख:-काली
बाल:-काले
Waseem Rizvi Biography

वसीम रिज़वी पत्नी, पिता, माता, बच्चे (Wasim Rizvi Wife, Father, Mother, Children)

वसीम रिज़वी का जन्म लखनऊ, उत्तर प्रदेश, भारत में हुआ था। इस पन्ने पर उनकी आयु का उल्लेख नहीं किया गया है। ताजा खबरों के मुताबिक इस लेख में उनके पिता का नाम और उनकी मां का नाम नहीं बताया गया है। वह एक नियमित सोशल मीडिया उपयोगकर्ता भी नहीं रहे है। इसलिए उनके बारे में ज्यादा जानकारी आम जनता के लिए फ़िलहाल उपलब्ध नहीं है।

उनका वैवाहिक स्थिति शादीशुदा है। इस पेज पर उनकी पत्नी का नाम उपलब्ध नहीं है। इस पेज पर उनके बच्चों के नाम का उल्लेख नहीं है। अगर आप वसीम रिज़वी परिवार के बारे में खोज रहे हैं और उनकी व्यक्तिगत जानकारी, उनके करियर के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं तो आगे पढ़ते रहिए।

वसीम रिजवी हिन्दू धर्म में स्थानांतरित (Waseem Rizvi converted to Hinduism)

आज हम बात करने जा रहे हैं वसीम रिजवी की जो उत्तर प्रदेश में शिया सेंट्रल बोर्ड ऑफ वक्फ के सदस्य और चेयरमैन हैं। वह अभी गूगल सर्च पर हाई ट्रेंड कर रहा है। क्योंकि 6 दिसंबर 2021 को वसीम रिज़वी ने इस्लाम छोड़कर गाजियाबाद के डासना मंदिर के मुखिया यति नरसिम्हनंद गिरि महाराज की मौजूदगी में औपचारिक रूप से सनातन हिंदू धर्म स्वीकार कर लिया है।

उन्होंने अपना नया नाम जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी रख दिया है। ऐसे में उनके तमाम लोग वसीम रिजवी की पर्सनल डिटेल्स गूगल पर सर्च कर रहे हैं। यदि आप वसीम रिज़वी विकी के बारे में खोज रहे हैं और उनकी व्यक्तिगत जानकारी, उनके करियर के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं तो आगे पढ़ते रहिए।

ALSO READ:- NARENDRA MODI BIOGRAPHY

वसीम रिजवी विवाद (Waseem Rizvi controversy)

रिज़वी ने हाल ही में क़ुरान की 26 आयतों को चुनौती दी और फिर दावा किया कि उन्होंने एक नया क़ुरान लिखा है जिसमें उनके समुदाय से गंभीर प्रतिक्रिया हुई है। कुरान की आयतों को हटाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर करने के लिए मुस्लिम समूहों से उन्हें कथित तौर पर जान से मारने की धमकी मिली है। जिस पर उन्होंने ‘हिंसा सिखाने’ का आरोप लगाया है।

वसीम रिज़वी कौन हैं?

वह उत्तर प्रदेश में शिया सेंट्रल बोर्ड ऑफ वक्फ के सदस्य और अध्यक्ष हैं।

वसीम रिज़वी का नया नाम क्या है?

जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी

वसीम रिज़वी कितने साल के हैं?

जानकारी उपलब्ध नहीं है।

वसीम रिजवी का नया धर्म क्या है?

हिन्दू

Leave a Comment