About us

Hello Friends welcome to my blog. it’s called Biographyindian.in

Chirag kotak

नमस्ते दोस्तों में आपको दूसरे महान लोगों की तो जीवनी बताता हूं लेकिन आज मे यहां पर आपको मेरे बारे मे बता रहा हूं। मेरा नाम चिराग कोटक है। मेरा जन्म गुजरात के कच्छ जिले मे स्थित एक गाव खावडा में हुआ है 6 फ़रवरी 2003 के दिन हुआ था। 

Chirag kotak Education

मैंने अपनी प्राथमिक पढाई खावडा कुमार शाणा में से की है। कक्षा 8 करने के बाद मैने अपनी आगे की उच्च माध्यमिक पढ़ाई करने के लिए सारस्वतम् संचालित खावडा हाईग स्कूल में अपना दाखिला करवा लिया।

10th खतम होने के बाद मेने भुज, कच्छ में मेने औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (ITI-industrial training Institute) में    आगे की पढ़ाई के लिए 2 वर्षा का ऐ.सी मैकेनिक का कोर्स करने लगा 1 साल खतम होते ही कोरोना महामारी के चलते पूरा भारत देश मे लोकडाउन हो गया और स्कूल और कॉलेज सब बंद हो गए।

वेबसाइट बनाने का विचार 

इसके बाद मेने अपनी लिखने की कला को देखकर एक वेबसाइट बनाई और काम करने लगा इस काम में मुजे ज्यादा अनुभव ना होने के कारण मुझे कुछ भी पता नहीं था लेकिन जब मैं सीख रहा था। उस वक़्त मेरी मुलाकात ATUL KUMAR से हुई जो मुझे LinkedIn पर मिले और मेरी बहुत मदद की और मेरी कोई भी वेबसाइट की समस्या होती है तो वो मुझे एक गुरु की तरह मुजे मार्गदर्शक देते है।अतुल कुमार भी पेशे से एक ब्लॉगर है।

आशा करता हूं आपको मेरे बारे आपको जानकर खुशी हुई होगी और मेरी ब्लॉग बनाने के फेसले से आप संतुष्ट और खुस हुए होंगे। आगे भी में आपके लिए और जीवनी लाता रहूँगा। अगर आपको किसी और की व्यक्ति की जीवनी में रुचि है और वह हमारे वेबसाइट में ना हो तो आप हमको सुझाव दे सकते है हम अपना पूरा प्रयत्न करेंगे।