सुकेश चंद्रशेखर की कहानी, जाने मात्र 5 मिनिट में | Sukesh Chandrasekhar Biography In Hindi , Wife Networth, Family, History

Sukesh Chandrasekhar Biography In Hindi जिसमें सुकेश चंद्रशेखर एक भारतीय ठगी व्यक्ती है जो खुदको एक प्रभावशाली व्यवसायी और कई बार मंत्री का बेटा होने का ड्रामा कर के लोगों को लुटता है। सुकेश चंद्रशेखर को वर्तमान के समय में भारत का सबसे बड़ा ठग कहा जा रहा है। सुकेश चंद्रशेखर को पहली बार साल 2017 में गिरफ्तार किया गया था और तब से ही वह दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है।

सुकेश चंद्रशेखर ने तिहाड़ जैल में रहकर ही सफ़लतापूर्वक एक रैकेट चलाया जिसमें उसने 500 करोड़ रुपये की ठगी की है। हाल ही में सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली की रोहिणी जेल में रहते हुए शिविंदर सिंह की पत्नी अदिति सिंह से 200 करोड़ रुपये की ठगी की थी।

सुकेश चंद्रशेखर का मानना था कि पैसे से पैसा मिलता है और खूबसूरत लड़कियां। उनके बैंक अकाउंट में बहुत सारा पैसा होने के कारण, सुकेश ने जैकलीन फर्नांडीज और नोरा फतेही सहित कई खूबसूरत महिलाओं को डेट किया है। (ऐसा उनके वकील ने दावा किया है।)

तो चलिए जानते है सुकेश चंद्रशेखर लेटेस्ट न्यूज़ और सुकेश चंद्रशेखर बायोग्राफी इन हिंदी के बारे मे और Sukesh Chandrasekhar Jacqueline विवाद के बारे मे संपूर्ण जानकारी।

Table of Contents

सुकेश चंद्रशेखर का जीवन परिचय (Sukesh Chandrasekhar Biography In Hindi)

नाम:-सुकेश चंद्रशेखर
उपनाम:-बालाजी
प्रसिद्धि:-अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज के साथ एक वायरल रोमांटिक तस्वीर के लिए।
जन्म तारीख:-साल 1989 में
उम्र:-33 साल (साल 2022 में )
जन्म स्थान:-बैंगलोर, कर्नाटक
स्कूल:-बिशप कॉटन बॉयज़ स्कूल, बैंगलोर
कॉलेज:-मदुरै विश्वविद्यालय
राष्ट्रीयता:-भारतीय
गृह नगर:-बैंगलोर, कर्नाटक
धर्म:-हिन्दू धर्म
जाति:- कोई जानकारी नहीं
शौक:-गीत गाना
गर्लफ्रेंड:-जैकलीन फर्नांडीज (अभिनेत्री) (अफवाह)
वैवाहिक स्थिति:-विवाहित
पत्नी:-लीना मारिया पॉल (अभिनेत्री)
Sukesh Chandrasekhar Biography In Hindi

सुकेश चंद्रशेखर कौन हैं? (Who Is Sukesh Chandrasekhar?)

सुकेश चंद्रशेखर एक अलग किस्म का ठगी व्यक्ती है। आमतौर पर हम देखते है कि लुटेरे पीड़ित को धमकाते है और बेरहमी से मारकर पैसे लूट लेते है लेकिन सुकेश चंद्रशेखर ने पीड़ितों को लूटने में कभी हिंसा का प्रयोग नहीं किया।

सुकेश चंद्रशेखर हिंदी के अलावा भी कई भाषाएं बोलने में महारथी था। वह धीरे से अपनी बात लोगों तक पहुंचाता और किसी से भी प्यारी प्यारी बाते करके दोस्ती कर सकता था। सुकेश चंद्रशेखर को रिच लाइफस्टाइल पर पैसा खर्च करना बहुत पसंद था।

सुकेश चंद्रशेखर ने कई वारदातों और ठगी को अंजाम दिया है लेकिन हाल ही में कुछ समय पहले सुकेश चंद्रशेखर और मशहूर अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज के रोमांटिक फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगे और इसी कारण वह प्रसिद्ध हो गए और लोगों के बिच गरम खबर बन गई।

इसके अलावा ईडी ने हाल ही मे उनके खुफिया ठिकानों पर छापेमारी की जिसमें एसी चीज मिली जिससे ईडी भी हैरान थी। ईडी को छापेमारी के दौरान 16 अल्ट्रा लक्जरी गाड़ी मिली जिसमें बेशकीमती रोल्स रॉयस भी सामिल है।

सुकेश चंद्रशेखर का शुरुआती जीवन और शिक्षा (Sukesh Chandrashekhar Early Life And Education)

सुकेश चंद्रशेखर का जन्म साल 1989 में हुआ था। सुकेश चंद्रशेखर का जन्म बैंगलोर, कर्नाटक के एक मध्यमवर्गीय हिंदू परिवार में हुआ था। सुकेश चंद्रशेखर के ज्यादातर साथी उनको बालाजी कहकर ही पुकारते थे तब से बालाजी उनका उपनाम बन गया है। सुकेश चंद्रशेखर के पिता का नाम विजयन चन्द्रशेखर है। उनकी माता का नाम अभी तक सामने नहीं आया है।

सुकेश चंद्रशेखर ने अपने बचपन मे प्राथमिक शिक्षा बिशप कॉटन बॉयज़ स्कूल, बैंगलोर से की है। उसके बाद आगे स्नातक की पढ़ाई करने के लिए उसने मदुरै विश्वविद्यालय में दाखिला ले लिया जंहा से उसने स्नातक की डिग्री प्राप्त की। सुकेश चंद्रशेखर को बचपन से ही कारों और स्पोर्ट्स कारों में बहुत रुचि थी। सुकेश चंद्रशेखर ने अपने कॉलेज की पढ़ाई के दौरान शहर मे आयोजित कार व्यवस्था में Apprentice के रूप मे भी काम किया है।

सुकेश चंद्रशेखर की पत्नी और परिवार (Sukesh Chandrasekhar Wife And Family)

जैसे कि दोस्तों हमने आपको बताया कि सुकेश चंद्रशेखर का जन्म एक हिंदू परिवार में हुआ था। उनके पिता का नाम विजयन चंद्रशेखर है और माता का नाम अभी तक सामने नहीं आया है। कई लोग जानना चाहते है कि क्या सुकेश चंद्रशेखर शादीशुदा है? अगर हाँ तो उनकी पत्नी कोन है और क्या करती है? तो आपको जानकर हैरानी होगी कि सुकेश चंद्रशेखर शादीशुदा है। उन्होंने भारत की प्रसिद्ध अभिनेत्री में से एक लीना मारिया पॉल से शादी की है। लीना मारिया पॉल ने ‘मद्रास कैफे’ जैसी प्रसिद्ध फ़िल्मों में काम कर चुकी है।

सूत्रों से मिली खुफिया जानकारी अनुसार लीना मारिया पॉल सुकेश चंद्रशेखर के साथ गर्भवती बनी थी और उनको एक संतान भी प्राप्त होने वाला था लेकिन उनको यह खबर मिलते उन्होंने गर्भावस्था को रद्द कर दिया था। साल 2011 में सुकेश चंद्रशेखर और उनकी पत्नी लीना मारिया पॉल कुछ कारणों सर एक दूसरे से अलग हो गए थे। लेकिन बाद में वह साथ में रहने लगे।

सुकेश चंद्रशेखर की गर्लफ्रेंड एवं अफेयर (Sukesh Chandrashekhar Girlfriend And Affair)

दोस्तो अभी यह तस्वीर इन्टरनेट पर खूब वायरल हो रहीं हैं। जिसमें सुकेश चंद्रशेखर जैकलीन फर्नांडीज को किस करते नजर आ रहे है। हाल ही मे 200 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग केस में सुकेश चंद्रशेखर ने अपने और जैकलीन फर्नांडीज के सम्बंध के बारे मे खुलासा किया इसके अलावा सुकेश के वकील अनंत मलिक ने भी एक बयान जारी किया। लेकिन जैकलीन फर्नांडीज के मैनेजर ने उनकी और से कहा कि वह सुकेश और उसकी पत्नी से कोई संबंध नहीं रखती और इस बात को इन्कार कर दिया।

सुकेश चंद्रशेखर ठग कैसे बना? (How Did Sukesh Chandrashekhar Become A Thug?)

सुकेश चंद्रशेखर को बचपन से ही एक रिच लाइफ स्टाइल जीवनशैली पसंद थी। इसलिए बचपन मे वह ऐसी गतिविधियों में शामिल हो गया जिसके कारण साल 2005 में उसको 17 साल की उम्र में पहली बार गिरफ्तार कर लिया। तब सुकेश चंद्रशेखर ने एक परिवार से 1.14 करोड़ रुपये ठग लिए थे यह कहकर की वह त्कालीन सीएम कुमारस्वामी के बेटे के करीबी दोस्त है और वह खुद बेंगलुरु में एक बिजनेसमैन है।

सुकेश चंद्रशेखर का काम करने का तरीका एक दम सामन्य था। वह खुद को एक मजबूत और शक्तिशाली व्यक्तियों का रिस्तेदार बताता था, जिससे लोग डर कर उस पर ज्यादा विश्वास करते थे।

सुकेश चंद्रशेखर ने पूर्व मुख्यमंत्री का पोता होने का दावा करके कईयों लुटा है। उसने कम उम्र में ही लोगों इस तरह चुना लगाकर करोड़ों रुपये कमा लिए थे लेकिन उसकी लालच का मन नहीं भरा इसलिए उसने एक ‘किंग इन्वेस्टमेंट’ नाम की निवेश कंपनी खोली और निवेशको से आंकड़ों के मुताबिक 2000 करोड़ रुपये प्राप्त किए।

सुकेश चंद्रशेखर को साल 2017 में AIADMK टीटीवि दिनाकरन के बिचौलिए के रूप मे दिल्ली पुलिस की टीम ने उन्हें 5 स्टार होटल से गिरफ्तार कर लिया। उसने टीटीवी दिनाकरन से 50 करोड़ रुपये मांगे थे और उनको विश्वास दिलाया था कि वह दो पत्ती वाले प्रतीक प्राप्त करना सम्भव बना देंगे जिसमें वह शशिकला पार्टी के पक्ष में फैसले को भटकाने के लिए चुनाव आयोग के अधिकारियों से संपर्क करने की योजना बनाने में शामिल था।

सुकेश चंद्रशेखर ताजा खबर (Sukesh Chandrasekhar Recent News)

सुकेश चंद्रशेखर ताजा खबर का विषय बन गए है क्योंकि साल 2021 में वापिस उनको 200 करोड़ के मामले की जांच पड़ताल करने के लिए तिहाड़ जेल में अन्य 5 अधिकारियों के साथ थे। उनसे से एक सीनियर अधिकारी ने दावा किया कि सुकेश चंद्रशेखर जैल के अंदर एक राजा महाराजा वाला जीवन व्यतित कर रहे है।

जेल में रहते हुए ही सुकेश चंद्रशेखर ने कुछ जेल अधिकारियों से हाथ मिलाकर गैरकानूनी रूप से एक Iphone 12 Pro Max और इसराईली नंबर वाला एक सैमसंग मोबाइल चला रहे थे और अपना व्यावसाय जेल में बैठे बैठे चला रहे थे। सुकेश चंद्रशेखर ने जेल अधिकारियों को अपना व्यावसाय चलाने के लिए हर माह 1 करोड़ रुपये का भुगतान (रिश्वत देते थे) करते थे।

जब इस मामले की कार्यवाही ईडी कर रहीं थीं तो यह बात भी सामने आई कि सुकेश चंद्रशेखर ने भारत की दिलबर नोरा फतेही को भी एक महंगी BMW कार गिफ्ट की थी जिसकी कीमत 1 करोड़ रुपये जितनी है। लेकिन नोरा के वकील ने सुकेश के इस बयान पर एक प्रेस भी रिलीज की है।

200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले के विवाद मे सुकेश के साथ प्रसिद्ध भारतीय अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज के साथ भी संबंध है। इंटरनेट पर दोनों की रोमांटिक तस्वीरें भी सामने आई हैं। सुकेश की अंतरिम जमानत के दौरान दोनों एक दूसरे से कुल 4 से अधिक बार मिल चुके हैं। इसके अलावा सुकेश ने सुविधा के लिए जैकलीन को एक प्राइवेट जेट भी प्रदान किया।

FAQ’S About Sukesh Chandrasekhar Biography In Hindi

सुकेश चंद्रशेखर कोन है?

सुकेश चंद्रशेखर भारत में रहने वाला ठग है जो खुदको एक बिजनेसमैन बताता है।

सुकेश चंद्रशेखर का जन्म कब हुआ था?

सुकेश चंद्रशेखर का जन्म साल 1989 में बंगलौर कर्नाटक में हुआ था।

सुकेश चंद्रशेखर की उम्र कितनी है?

सुकेश चंद्रशेखर की उम्र साल 2022 में 33 साल की है।

सुकेश चंद्रशेखर की पत्नी का नाम क्या है?

सुकेश चंद्रशेखर की पत्नी का नाम लीना मारिया पॉल है।

सुकेश चंद्रशेखर की गर्लफ्रेंड कोने है?

सुकेश चंद्रशेखर की गर्लफ्रेंड भारत की मशहूर अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज है लेकिन यह झूठी बात है एसा जैकलीन बताती है।

सुकेश चंद्रशेखर को लोग क्या कहकर बुलाते है?

सुकेश चंद्रशेखर को लोग बालाजी कहकर बुलाते है।

अंतिम शब्द (Last Words)

आशा कर्ता हूं दोस्तों आपको सुकेश चंद्रशेखर का जीवन परिचय (Sukesh Chandrashekhar Biography In Hindi) पढ़कर आपको अच्छा लगा होगा। दोस्तो आपसे बस एक छोटी सी गुजारिश है कृपया आप यह लेख अपने दोस्तों, परिवारों और सोशल मीडिया पर शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग हमसे जुड़ सके। हमसे संपर्क करने के लिए हमको Facebook पर फॉलो करे। धन्यवाद।

Leave a Comment